मध्यप्रदेश

एमपी में यहां सस्ता रिचार्ज का लालच देकर खाते से पार कर दिए ₹170000

एमपी में यहां सस्ता रिचार्ज का लालच देकर खाते से पार कर दिए ₹170000
x
देश में सायबर क्राइम की घटनाओं में काफी तेजी के साथ इजाफा हुआ है।

देश में सायबर क्राइम की घटनाओं में काफी तेजी के साथ इजाफा हुआ है। सायबर हैकर द्वारा कभी लॉटरी में करोड़ों जीतने का लालच दिया जाता है तो कभी लकी ड्रा का, कई बार तो बैंक कर्मी बन कर लोगों की जमा पूंजी पार कर दी जाती है। इसी परिप्रेक्ष्य में जिले के एक सायबर हैकिंग का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें सायबर हैकर द्वारा टीवी रिचार्ज करने वाली कंपनी का कस्टमर केयर बन कर उपभोक्ता के खाते से 1 लाख 70 हजार रूपए पार कर दिए। युवक को जैसे ही अपने ठगे जाने का पता चला उसने मामले की शिकायत कोतमा थाने में दर्ज करा दी है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

24 सौ का रिचार्ज 999 में करने का दिया लालच

क्षेत्र के गोविंदा गांव के निवासी ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि उसके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया। संबंधित व्यक्ति ने खुद को टाटा स्काई कंपनी का कस्टमर केयर आपरेटर बताया। संबंधित व्यक्ति ने बताया कि 6 महीने में 24 सौ का होने वाला रिचार्ज 999 में कर दिया जाएगा। मैने संबंधित व्यक्ति की बातों में विश्वास करते हुए 999 रूपए खात में ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद भी जब रिचार्ज नहीं हुआ तो मैने संबंधित व्यक्ति से बात की तो उसने पैसा वापस करने की बात कही। इसके बाद संबंधित व्यक्ति मेरे बैंक खाते की डिटेल लेता रहा। संबंधित व्यक्ति के कहने पर मैने प्ले स्टोर में जाकर एक साफ्टवेयर डाउनलोड किया। जिसके बाद मेरे खाते से पैसे कटते चले गए।

क्या कहती है पुलिस

कोतमा पुलिस ने बताया कि फरियादी के बताए नंबर की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। आरोपी का पता लगाया जा रहा है। बैंक को भी घटना के संबंध में जानकारी दे दी गई है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story