मध्यप्रदेश

एमपी में पकड़ा गया 2 करोड़ रुपए का गांजा, ट्रक में लकड़ियों के बीच छिपाकर रखे थे तस्कर

Sanjay Patel
28 Aug 2023 6:49 AM GMT
एमपी में पकड़ा गया 2 करोड़ रुपए का गांजा, ट्रक में लकड़ियों के बीच छिपाकर रखे थे तस्कर
x
MP News: मध्यप्रदेश के जबलपुर में पुलिस ने अवैध नशीले पदार्थों को लेकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने 2 करोड़ रुपए का गांजा पकड़ा है। तस्कर इसे ट्रक में लकड़ियों के बीच छिपाकर रखे हुए थे।

मध्यप्रदेश के जबलपुर में पुलिस ने अवैध नशीले पदार्थों को लेकर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने 2 करोड़ रुपए का गांजा पकड़ा है। तस्कर इसे ट्रक में लकड़ियों के बीच छिपाकर रखे हुए थे। पुलिस ने गांजा को जब्त कर ट्रक ड्राइवर और हेल्पर को गिरफ्तार कर लिया है। गांजा को ओडिशा से छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र होते हुए हरियाणा में खपाना था। किंतु यह ट्रक जबलपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

ओडिशा से ट्रक चालक लेकर निकला था

जबलपुर पुलिस द्वारा प्रारंभिक पूछताछ के दौरान यह सामने आया है कि ट्रक में 1200 किलो गांजा ओडिशा से लाया जा रहा था। जिसको हरियाणा में खपाना था। इसके अलावा राजस्थान में भी इसकी डिलीवरी होनी थी। ट्रक क्रमांक सीजी 08 एल 3830 को चालक महेश कुमार, हेल्पर मोहम्मद खलील को साथ लेकर ओडिशा से 26 अगस्त को निकला था। इस ट्रक को चार राज्यों को पार कर हरियाणा तक ले जाने का काम महेश को मिला था। ओडिशा से चलकर ट्रक जैसे ही मध्यप्रदेश के बार्डर में पहुंचा तो वह जबलपुर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

लकड़ियों के बीच में रखा था छिपाकर

ट्रक में लकड़ियों के बीच में गांजा के पैकेट को छिपाकर रखा गया था। 5 किलो से लेकर 10, 20, 25 और 30 किलो तक के पैकेट बनाकर रखे गए थे फिर ट्रक में लकड़ियों के बीच इस तरह जमाते कि किसी को शक न हो सके। यदि ट्रक को कोई बाहर से देखता भी उसे ऐसा लगता कि उसमें लकड़ियां लोड हैं। ट्रक में लोड दो करोड़ रुपए के गांजा को जबलपुर पुलिस ने पकड़ा है। जिसके बाद तस्करों में हडकम्प मच गया है।

एक राज्य से दूसरे राज्य तक पहुंचाने तैनात थे गुर्गे

बताया गया है कि एडीजी उमेश जोगा और एसपी तुषारकांत विद्यार्थी इस अभियान पर स्वयं नजर बनाए हुए थे। गांजे से भरे ट्रक को हर राज्य से, हर जिले से बाहर करने का टास्क भी होता था। एक राज्य से दूसरे राज्य व एक जिले से दूसरे जिले तक पहुंचाने के लिए बकायदा गुर्गे तैनात रहते थे। इतना ही नहीं हर जिले में गांजा तस्कर के गुर्गे फैले रहते हैं। जबलपुर पुलिस को रविवार को जो जानकारी मिली वह बिल्कुल सटीक थी। यही वजह रही कि जबलपुर पुलिस ने करोड़ों रुपए का गांजा पकड़ने में सफलता हासिल की। ट्रक चालक के पास से पुलिस ने टोल नाके के रसीद भी जब्त की है।

Next Story