मध्यप्रदेश

एमपी-छत्तीसगढ़ के लिए अगले 5 दिन भारी, मूसलाधार बारिश के आसार, स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी

एमपी-छत्तीसगढ़ के लिए अगले 5 दिन भारी, मूसलाधार बारिश के आसार, स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी
x
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटो से भारी बारिश का दौर शुरू है। लगातार भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पिछले 48 घंटो से भारी बारिश का दौर शुरू है। लगातार भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने उत्तरी छत्तीसगढ़ और उसके आसपास के इलाकों में दबाव (Low Pressure) के कारण मध्य प्रदेश में अधिक बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए 13 जिलों में रेड अलर्ट भी जारी किया है। इसी के साथ ही विदर्भ और छत्तीसगढ़ के लिए अत्यधिक वर्षा की आशंका के लिए ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी दी है। जानकारी के अनुसार IMD ने अगले तीन-चार दिन के दौरान देश के उत्तर पश्चिम हिस्से में मूसलाधार बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। मध्य प्रदेश के दो जिलों जबलपुर और शहडोल में भारी बारिश के चलते छुट्टी का ऐलान कर दिया है।

इन राज्यों में भी भारी बारिश के आसार

मीडिया रिपोर्ट्स से प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले पांच दिन के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर तेज वर्षा होने की संभावना है। तो वहीं मौसम विभाग ने राष्‍ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में बारिश का 'येलो' अलर्ट जारी किया है। राजधानी में आज और कल हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून और शहर में हवाएं चलने की उम्मीद है, जिससे नमी की मात्रा में वृद्धि होगी।

Next Story