मध्यप्रदेश

एमपी में फिर शुरू होगा भीषण बारिश का दौर, इन जिलों में होगी भयंकर वर्षा

Madhya Pradesh Weather Forecast
x
MP Weather News: मौसम वैज्ञानिक एमपी के विभिन्न जिलों में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू होने की आशंका जता रहे हैं।

MP Weather Forecast: एमपी में भारी बारिश (MP Heavy Rainfall) का मंजर अभी रुका नहीं है। बता दें कि मौसम वैज्ञानिक एमपी के विभिन्न जिलों में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू होने की आशंका जता रहे हैं। जिसका मुख्या कारण बंगाल की खाड़ी में चक्रवात का बनना बताया जा रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी एमपी के 12 जिलों में बारिश हुई। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा रीवा में सवा इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई। इसी के साथ सिवनी और ग्वालियर में आधा-आधा इंच बारिश हुई। इस दौरान भोपाल, सतना, गुना, सीधी, छतरपुर, छिंदवाड़ा, जबलपुर, राजगढ़ और शिवपुरी में भी बारिश रिकॉर्ड की गई। इसी बीच मौसम विभाग ने शुक्रवार से बारिश का एक और दौर शुरू होने के आसार जताये है।

मीडिया रिपोर्ट्स का अनुसार बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में बना चक्रवात शुक्रवार को कम दबाव के क्षेत्र (Low Pressure Area) में परिवर्तित हो सकता है। इसके बाद पूर्वी मप्र में कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हो सकती है। मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने जानकारी दी कि बारिश का नया सिस्टम पूर्वी एमपी से एक्टिव होगा। उनके के अनुसार 27 अगस्त को भोपाल, नर्मदापुरम संभाग में तेज बारिश की संभावना है।

Next Story