मध्यप्रदेश

MP Weather: कई जिलों में भारी बारिश का ALERT, डेंजर जोन के ऊपर नर्मदा नदी, स्कूलों में छुट्टी को लेकर अपडेट

MP Weather: कई जिलों में भारी बारिश का ALERT, डेंजर जोन के ऊपर नर्मदा नदी, स्कूलों में छुट्टी को लेकर अपडेट
x
MP Heavy Rainfall, School Holiday Update: मध्यप्रदेश में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटो मे तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हो सकती है।

MP Heavy Rainfall Alert, School Holiday Update: मध्यप्रदेश में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटो मे तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हो सकती है। लगातार हो रही बारिश की वजह से नर्मदा नदी उफान पर है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए पूर्वानुमान के अनुसार 24 अगस्त से मध्य भारत में 5 से 6 दिनों तक बारिश हो सकती है।

कहां कितनी हो सकती है बारिश

मौसम विभाग द्वारा बताए गए पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। प्रशासन को एहतियात बरतने के लिए सावधान किया गया है।

मौसम विभाग ने बताया है कि प्रदेश के भोपाल, रायसेन, सिवनी, दमोह, टीकमगढ़, मंडला, जबलपुर, उज्जैन, नरसिंहपुर, बालाघाट, भिंड, कटनी, नर्मदा पुरम, दतिया, इंदौर, छिंदवाड़ा और निवाड़ी जिले में हल्की बारिश होने के आसार हैं।

वहीं मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा सतना, रीवा, सिंगरौली, शहडोल, डिंडोरी, पन्ना, सीधी, उमरिया और छतरपुर तेज बारिश हो सकती है।

खतरे के निशान के ऊपर नर्मदा नदी

लगातार हो रही बारिश की वजह से नर्मदा नदी उफान पर है। जानकारी के अनुसार बड़वानी से 5 किलोमीटर दूर राजघाट पर नर्मदा नदी खतरे के निषान से 8.600 मीटर उपर बह रही है। नदी के किनारे जल स्तर बढ़ जाने से खेत पानी में डूबे हुए हैं।

वहीं जानकारी मिल रही है कि विजयनगर में बहने वाली क्वांरी नदी भी अपने पूरे वेग के साथ प्रवाहित हो रही है। क्वांरी नदी से सटे हुए पूरे इलाके में पानी भर गया है। एहतियात के तौर पर प्रषासन ने घरों को खाली करवाना षुरू कर दिया है।

स्कूलों में छुट्टी को लेकर अपडेट

पिछले दिनों कई राज्यों में भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया था। मौसम की गंभीरता को देखते हुए राज्यों के स्थानियों प्रशासन छुट्टी की घोषणा कर सकते हैं। ऐसे में छात्रों के अभिभावकों को सलाह दी जाती है की कोई भी फेक न्यूज़ के झांसे में न आये। क्योंकि पछले दिनों सोशल मीडिया में कई जगह छुट्टियों से जुड़ा फेक ऑर्डर सर्कुलेट किया गया है। ऐसे में पेरेंट्स के बीच भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। खैर छुट्टियों से जुड़ा कोई भी अपडेट हमारे पास आता है तो हम अपडेट करते रहेंगे। तब तक के लिए आप RewaRiyasat.Com में बाकी की ख़बरें पढ़े और घरो में सुरक्षित रहें...

Next Story