मध्यप्रदेश

एमपी के इन जिलों में 48 घंटों तक भारी बारिश की चेतावनी, जोरदार बारिश से कई शहर तरबतर

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Weather Update

MP Weather Alert: एमपी में बारिश का दौर शुरू है और अभी 48 घंटो तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Madhya Pradesh Weather Alert: मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान सही रहा और मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश का दौर जारी है। भोपाल, इंदौर सहित कई शहर जंहा बारिश से तरबतर है वहीं तवा डैम का जल स्तर लगातार बढ़ने के कारण उसके 7 गेट खोल दिए गए है। मौसम विभाग का कहना है कि एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव होने की वजह से प्रदेश में फिर से मानसून की वापसी हुई है. इसलिए अगले दो दिन प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जताई गई है।

बारिश को लेकर इन जिलो में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, विदिशा, छिंदवाड़ा, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, और निवाड़ी जिले में अतिभारी बारिश के आसार है।

प्रदेश के धार, खंडवा, शिवपुरी, खरगोन, सीहोर, अशोकनगर, अलीराजपुर, झाबुआ, पन्ना, नीमच, मंडला, शाजापुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और मंदसौर जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। रीवा, शहडोल, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, और चंबल के संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

बंगाल की खाड़ी में बना बारिश का सिस्टम

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी मे लो प्रेशर सिस्टम बना हुआ है। जिससे जिससे भोपाल, सागर के साथ ही ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन संभाग के कई जिलों सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आने वाले दो दिनों तक अच्छी बारिश होने के पूरे आसार है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story