मध्यप्रदेश

एमपी के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बाढ़ का खतरा, जल्दी से कर ले मोबाइल चार्ज

एमपी के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, बाढ़ का खतरा, जल्दी से कर ले मोबाइल चार्ज
x
MP WEATHER FORECAST: एमपी में अभी भी बारिश की संभावना तेजी से बढ़ती जा रही है.

MP Weather News In Hindi: मौसम विभाग ने हाल ही में एमपी के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार भारी बारिश के प्रकोप से नदी और नाले तेजी से बढ़ सकते है. सीधे शब्दो में कहे तो बाढ़ आ सकती है. बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित होता है ये तो सभी को पता है. Weather Department ने बताया की बारिश की संभावना 19 सितंबर तक बनी रह सकती है. मौसम विभाग ने कहा की कभी-कभी भविष्वाणी गलत भी हो जाती है. फिर भी नागरिक सावधान रहे.

इन 15 जिलों के लिए येलो अलर्ट

Weather Department के अनुसार बालाघाट, रायसेन, सीहोर, राजगढ, बैतूल, खरगौन, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, दतिया एवं भिण्ड जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. ऐसे में लाइट भी काफी देर तक बंद की जा सकती है. ऐसे में अपना मोबाइल चार्ज कर ले.

इन जिलों में वज्रपात का खतरा

मौसम विभाग के मुताबिक इंदौर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, रीवा, शहडोल एवं सागर संभाग के सभी जिलों में तथा छिंदवाडा एवं बालाघाट जिलों में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी लेकिन वज्रपात का खतरा है.

यहाँ हुई बारिश

बताते चले की 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के रीवा, जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर तथा शहडोल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई.


Next Story