मध्यप्रदेश

बादलों की गड़गड़ाहट और बिजली गिरने के साथ एमपी में अचानक शुरू हुई तेज़ बारिश, 16 जिलों में अलर्ट जारी

Rewa MP News
x
MP Weather Alert, MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

MP Weather Alert, MP Weather Forecast: एमपी में भारी बारिश का दौर खत्म होने के बाद जैसे तैसे आम जन जीवन पटरी में आरहा था कि अचानक प्रदेश के कई इलाको में तेज़ बारिश होने लगी। बता दें कि मध्य प्रदेश में तेज़ बारिश का वेदर सिस्टम हिमालय पहुंच गया है लेकिन तमिलनाडु के आस पास वाले समुद्र से बादलों का एक जत्था प्रदेश के आसमान छा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी कारण राज्य के कुछ इलाको में अचानक तेज बारिश शुरू हो गई है। कई इलाको को में बारिश के साथ बादलभी गरज रहें हैं। इसी के साथ तेज़ बिजली गिरने की सूचना भी मिली हैं। बता दें कि मौसम विभाग ने प्रदेश के 16 जिलों में तेज़ बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

पिछले दिनों में हुई भारी बारिश के कारण प्रदेश भर के बांध लबालब भरें हैं। तेज़ के बारिश के कारण इनके फुल होने का खतरा मंडरा रहा है।

मध्य प्रदेश मौसम: 16 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, सतना, कटनी, झाबुआ, अलीराजपुर, खरगौन, बड़वानी, धार, इंदौर और देवास के कुछ इलाको में भारी वर्षा की संभावना मौसम विभाग ने जारी किया है। इसी प्रकार मौसम विभाग ने रीवा, शहडोल, जबलपुर, भोपाल, इंदौर व नर्मदापुरम संभागों के जिलों में तथा पन्ना, दमोह, रतलाम, उज्जैन देवास, आगर एवं शाजापुर जिलों में हल्की बारिश के साथ बादल गरजने तथा बिजली गिरने के आसार जतायें हैं।

यहां हुई बरसात

बताते चलें कि पिछले 24 घन्टों के दौरान मध्य प्रदेश के शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानो पर तथा रीवा, सागर, उज्जैन, चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई।

Next Story