मध्यप्रदेश

भोपाल में झमाझम बारिश, प्रदेश के रीवा, सीधी, सतना समेत इन 32 जिलों में अगले 24 घंटे वर्षा के आसार, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather Forecast
x
MP Weather Forecast: प्रदेश में हो रही बारिश के बीच राजधानी भोपाल में हुई झमाझम बारिश

MP Weather News: ध्यप्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरवेंस की वजह से मौसम में बदलाव आ गया है। जिसके चलते बादल छाने के साथ ही बारिश भी हो रही है। राजधानी भोपाल में बुधवार की रात जोरदार बारिश हुई है। जिससे शहर तरबतर हो गया। मौसक विभाग के अनुसार पिछलें 24 घंटे के अंतराल में 1.22 इंज बारिश भोपाल में रिकार्ड की गई है।

32 जिलों में बारिश का अलर्ट

एमपी के मौसम विभाग ने 24 घंटे के अंतराल में मध्यप्रदेश में जंहा बारिश के संकेत दिए है वही प्रदेश 32 जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान जताया है। जिसमें भोपाल, ग्वालियर सहित अन्य क्षेत्र शामिल है। मौसम विभाग का अनुमान है कि जनवरी माह में अभी मौसम का मिजाज इसी तरह से बना रहेगा। बादल छाने के साथ ही बूदांबादी एवं बारिश होगी, तो वही ओलावृष्टि के भी आसार है।

इन जिलों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार एमपी के ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, गुना, मुरैना, श्योपुर और भिंड में हल्की तेज बारिश होने की संभावना है। इसी तरह भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, रीवा, सिंगरौली, सीधी, सतना, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना और टीकमगढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इंदौर, उज्जैन, देवास, नर्मदापुरम, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, अनूपपुर और शहडोल में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

फसलों को लाभ

हो रही बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल गए है। किसानों का कहना है कि इन दिनों फसलों के लिए पानी की महती आवश्यकता है। ऐसे में यह बारिश सभी फसलों के लिए लाभकारी होगी। ज्ञात हो कि वर्षा काल सामाप्त होने के बाद बारिश नही हुई थी। ऐसे में किसान बोरबेल से खेतो में फसलों की सिचांई कर रहे थें। यह बारिश हो जाने से फसलों को पानी मिल सकेगा। तो वही किसानों को सिंचाई से राहत मिलेगी।

Next Story