मध्यप्रदेश

अगले कुछ दिन एमपी के लिए भारी, 17 जिलों में भीषण बारिश के आसार, अलर्ट जारी, चेक करें कहीं आपका जिला तो नहीं लिस्ट में शामिल..

Rewa MP News
x
MP Weather Alert: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 17 जिलों को अलर्ट किया है।

MP Weather Alert News: विगत कुछ दिनों से तेज बारिश का दौर रुका हुआ है। लेकिन मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 17 जिलों को अलर्ट किया है। मौसम विभाग का कहना है कि इन 17 जिलों में भारी बारिश को देखते हुए एलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कई संभागों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में नया चक्रवात सक्रिय होने से बारिश के आसार बन रहे हैं।

यहां हो सकती है गरज चमक के साथ बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 24 घंटे में सक्रिय हुए नए चक्रवात का असर जबलपुर संभाग सहित कटनी नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट जिले में देखने को मिलेगा। यहां सामान्य से तेज बारिश होगी। वही कहा गया है कि 29-30 अगस्त को निश्चित तौर पर बारिश होगी।

मौसम विभाग के अनुसार रीवा और नर्मदा पुरम संभाग के साथ ही सीहोर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना और छतरपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। ऐसे में मौसम विभाग ने हेलो अलर्ट भी जारी किया है।

साथ में रीवा, शहडोल, भोपाल, नर्मदा पुरम, जबलपुर और सागर संभाग तथा बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन में बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है।

30 और 31 को होगी हल्की बारिश

वहीं मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी से आई नमी की वजह से ग्वालियर में बादल छाए रहेंगे। 30 से 31 अगस्त को हल्की बारिश तथा सितंबर में नया कम दबाव का क्षेत्र बनने से सामान्य बारिश की संभावना रहेगी।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story