मध्यप्रदेश

अगले 5 दिनों तक MP के इन जिलों में जोरदार बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड, फटाफट से चेक करें LIST कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल?

Madhya Pradesh Weather Forecast
x

Madhya Pradesh Weather Forecast

MP Weather Forecast News: पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम के इस बदले हुए मिजाज की चपेट में मध्यप्रदेश में शामिल है।

MP Weather Forecast News: पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम के इस बदले हुए मिजाज की चपेट में मध्यप्रदेश में शामिल है। पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में तो कई दिनों से सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो रहे हैं घना कोहरा छाया हुआ है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिनों में मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है।

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी भोपाल में बीती रात जमकर बारिश हुई है। वहां ओले नहीं गिरे हैं। लेकिन अभी भी मौसम खराब चल रहा है। ठंड के चलते कई स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान भी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि ग्वालियर तथा चंबल के इलाकों में बारिश होगी। वहीं प्रदेश के भोपाल रीवा और सागर संभाग मैं भी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग तो नर्मदा पुरम, इंदौर, खंडवा, खरगोन, धार, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नरसिंहपुर में भी बारिश होने की संभावना जताई है।

फरवरी के पहले सप्ताह में ऐसे रहेगा मौसम

जनवरी का महीना समाप्त होने वाला है। मात्र 3 दिन शेष बचे हैं। मौसम विभाग की मानें तो फरवरी के पहले सप्ताह में मौसम धुंध तथा कोहरे का असर बराबर बना रहेगा। फरवरी के दूसरे सप्ताह से धीरे-धीरे का मौसम साफ होने लगेगा। या यूं कहें कि फगुनहटी बहार का समय शुरू हो जाएगा

क्या है ओले गिरने की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ हल्की ओले गिरे हैं। यह बात अलग है कि अभी इन ओलों की वजह से नुकसान नहीं हुआ है लेकिन अगर आगे होने वाली बारिश के साथ ओला गिरता है तो किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

Next Story