मध्यप्रदेश

Gwalior-Morena-Agra Sixlane: मुरैना के 145 गांवों से ली जाएगी जमीन, किसान होंगे मालामाल

Gwalior-Morena-Agra Sixlane: मुरैना के 145 गांवों से ली जाएगी जमीन, किसान होंगे मालामाल
x
Gwalior-Morena-Agra Sixlane: ग्वालियर-मुरैना-आगरा को जोड़ने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) नई सिक्सलेन सड़क बनाने जा रही है।

Gwalior-Morena-Agra Sixlane: ग्वालियर-मुरैना-आगरा को जोड़ने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) नई सिक्सलेन सड़क बनाने जा रही है। इस सड़क को बनाने के लिए मुरैना जिले के 145 गांव से लगभग 45 हेक्टर जमीन ली जाएगी जिसमें 90 फ़ीसदी जमीन किसानों की होगी ऐसे में कौन-कौन सी जमीन ली जाएगी उसे सरकार ने चिन्हित कर लिया है और उसे नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है ताकि जमीन की जानकारी प्रशासन को मिल सके अगर आप पूरी जानकारी चाहते हैं तो आर्टिकल को पढ़िए ध्यान से

ग्वालियर आगरा सिक्स लेन मुरैना सड़क क्यों बनाई जा रही है

नए साल से जिला प्रशासन सिक्सलेन हाइवे के लिए जमीनों के अधिकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है हम आपको बता दे कि आज की तारीख में आगरा से मुरैना होते हुए ग्वालियर जाना चाहते हैं तो वहां पर अभी आपको फोरलेन की सड़क मिलेगी जो वाहनों के लिए काफी मुश्किल बना रहा है क्योंकि यहां पर कई प्रकार के हादसे और जाम की समस्या बढ़ गई है इसको ध्यान रखते हुए सरकार ने आप कहा है कि आप ग्वालियर आगरा सिक्स लेन मुरैना सड़क बनाई जाएगी ताकि वाहनों की आवाज आई अच्छी तरह हो सके.

और व्यक्ति आसानी से ग्वालियर पहुंच सके जो फोर लाइन सड़क बनाई जाएगी वह 88 मीटर लंबी होगी इसके लिए अंबाह, पोरसा व बानमोर क्षेत्र के 145 गांवों की 45 हेक्टेयर जमीन का अधिकरण किया जाएगा जमीन अधिकरण करने की प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

किसानों से भी बात कर ली गई है ताकि काम जल्द से जल्द शुरू हो सके अगर यह सड़क बन जाती है तो आप मुरैना से ग्वालियर काफी कम समय में पहुंच पाएंगे और उसकी जो दूरी 120 किलोमीटर है वह 88 किलोमीटर रह जाएगी

Next Story