मध्यप्रदेश

मुरैना नगर परिषद कार्यालय पहुंचा महिलाओं का समूह, पहले विरोध फिर सीएमओ को जड़ा थप्पड़, पुलिस के पास पहुंचा मामला

मुरैना नगर परिषद कार्यालय पहुंचा महिलाओं का समूह, पहले विरोध फिर सीएमओ को जड़ा थप्पड़, पुलिस के पास पहुंचा मामला
x

मुरैना जिला एक बार फिर चर्चा में है। इस बार महिलाओं ने पहले तो सीएमओ को समझाने का प्रयास किया। अपनी शिकायत सुनाई। लेकिन कहते हैं कि सीएमओ अपने कार्य में व्यस्त रहे। शिकायत करने पहुंची महिलाओं को लगा कि उनकी शिकायतों को सीएमओ गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। फिर क्या जोर जोर से विरोध करना शुरू किया। मना करने पर बात और बिगड़ गई। यहां तक कि एक महिला ने सीएमओ को थप्पड़ भी जड़ दिया। अब यह मामला पुलिस के पास पहुंच चुका है। सीएमओ की ओर से पुलिस में एफ आई आर दर्ज करवा दी गई है। वही शिकायत करने पहुंची महिलाओं ने भी थाने पहुंच कर अपना शिकायती पत्र सौंपा है।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार मुरैना जिले के नगर परिषद कार्यालय सबलगढ़ में तैनात सीएमओ सियाशरण यादव पर शिकायत करने आई नगर परिषद क्षेत्र की महिलाओं ने हमला करते हुए थप्पड़ जड़ दिया है। घटना के बाद सीएमओ कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। वही कर्मचारी और अधिकारी अनशन पर बैठ गए हैं। उनके द्वारा सुरक्षा की बात की जा रही है।

बताया जाता है कि नगर परिषद के वार्ड 6 में अव्यवस्था को लेकर वार्ड पार्षद की अगुवाई में कई महिलाएं सीएमओ कार्यालय में पहुंची हुई थी। जिस समय महिलाओं का समूह सीएमओ कार्यालय में पहुंचा उस समय श्यामू सिया शरण यादव कर्मचारियों के वेतन जारी करने के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक में व्यस्त थे। महिलाओं का कहना है कि वह श्यामू से शिकायत कर रही थी, अपनी समस्याएं बता रही थी लेकिन सीएमओ उनकी समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे थे।

महिलाओं के विरोध करने पर सीएमओ तेज आवाज में बात करने लगे। इसी दौरान अचानक एक महिला ने खींचकर सीएमओ सिया शरण यादव को चांटा मार दिया। जैसे ही यह मारपीट की घटना घटित हुई उसके बाद पूरे सीएमओ कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।

थाने पहुंचा मामला

मारपीट के पश्चात महिलाओं का समूह थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज करवाई। महिलाओं का कहना था कि सीएमओ सिया शरण यादव से शिकायत करने गई थी। सीएमओ ने उनके साथ अश्लील हरकत करते हुए जबरदस्ती की।

वही जानकारी मिल रही है कि कुछ देर के बाद सीएमओ के साथ ही कर्मचारियों के साथ थाने पहुंचे और महिलाओं के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई है। जानकारी मिल रही है कि शिकायत में महिलाओं के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, जरूरी दस्तावेज फाड़ने तथा गाली गलौज करने का आरोप लगाया गया है। इस घटना के बाद कार्यालय में काम पूरी तरह से ठप हो चुका है। कर्मचारी धरने पर बैठे हुए हैं। और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story