मध्यप्रदेश

MP: हीरा नगरी में बन रहा भगवान परशुराम का भव्य मंदिर

Saroj Tiwari
20 Dec 2021 5:29 AM GMT
grand temple of Lord Parashuram is being built in city of diamonds
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) में बन रहा भगवान परशुराम का भव्य मंदिर

Panna Loard Parshuram Temple (पन्ना भगवान परशुराम का मंदिर): हीरा नगरी में भगवान परशुराम के मंदिर का निर्माण जनसहयोग से कराया जा रहा है। मंदिर के निर्माण में सभी लोगों सहयोग किया जा रहा है। जिससे भगवान परशुराम के भव्य मंदिर का निर्माण दु्रत गति से चल रहा है। प्रदर्शित चित्र के आकार का मंदिर निर्माण कराया जाएगा।

मंदिर निर्माण की चर्चा आसपास के जिलों के लोगों में जोरों से व्याप्त है। जिसकी लोगों द्वारा सराहना भी की जा रही है। पन्ना बाईपास स्थित दहलान तालाब के पास निर्माणाधीन मंदिर की नींव का कार्य पूर्ण हो चुका है। निर्माण में गुणवत्ता का पूरी तरह ध्यान रखा जा रहा है।

हीरो व मंदिरों की नगरी पन्ना में भगवान परशुराम जी का मंदिर बहुत ही भव्य और मनोहारी हो, इसके लिये मंदिर का डिजाइन बाहर से कराया गया है। जिसके हिसाब से मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। मंदिर बनने के बाद बहुत ही सुंदर दिखेगा। साथ ही आस.पास के एरिया को डेवलप करेगा। यह मंदिर जनसहयोग से बनाया जा रहा है।

मंदिर का निर्माण निर्वाध गति से चलता रहे इसके लिये सभी सहयोग की अपील गई है। ब्राम्हण महासभा के रामगोपाल तिवारी, प्रमोद पाठक, मुरारीलाल थापक, श्रीकांत दीक्षित आदि ने समाज के लोगों से बढ़-चढ़कर भागीदारी निभाने का आग्रह किया है।

आपको बता दें कि पन्ना को हीरा नगरी के अलावा धर्म और मंदिरों की नगरी से भी पहचाना जाता है। यहां लोगों में धर्म प्रति अगाध आस्था है। आमजनों में सामंजस्य भी काफी है। विश्व प्रसिद्ध भगवान जुगुल किशोर मंदिर पन्ना नगरवासियों की आस्था का केन्द्र है। जहां हर समय भगवान का दर्शन करने लोगों का आना जाना बना रहता है। दूरदराज से लोग पहुंचते रहते हैं।

Next Story