मध्यप्रदेश

किसी भी वक़्त मध्यप्रदेश में लागू हो सकता है 'राष्ट्रपति शासन' ?

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
किसी भी वक़्त मध्यप्रदेश में लागू हो सकता है राष्ट्रपति शासन ?
x
भोपाल। मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी ड्रामा पर आज भी विराम लगते हुए नहीं दिख रहा है। राज्यपाल के आदेशानुसार आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना

भोपाल। मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी ड्रामा पर आज भी विराम लगते हुए नहीं दिख रहा है। राज्यपाल के आदेशानुसार आज विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना था। जिसे विस अध्यक्ष ने कोरोना वायरस का हवाला देकर 26 मार्च तक टाल दिया। अब खबर आ रही है कि राज्यपाल अपनी शक्तियों का उपयोग करते हुए मध्यप्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू कर सकते हैं। 'Governor's rule' can be implemented in Madhya Pradesh at any time?

बता दें विस की शुरूआत आज राज्यपाल के अभिभाषण से होना था, जिसे महामहिम राज्यपाल द्वारा महज एक मिनट में विधानसभा के सदस्यों को समझाईश देते हुए समाप्त कर दिया गया। जिसके कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। सदन की कार्यवाही भारी हंगामे के बीच खत्म हुई। कांग्रेस के सभी विधायक सदन से निकल गए। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता आंगे की रणनीति के लिए राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए राजभवन पहुंच चुके हैं।

इस बीच खबर आ रही है कि विपक्षी दल यानि भाजपा अपने सभी विधायकों को लेकर राजभवन की ओर जा रही है, जहां भाजपा कमलनाथ सरकार के अल्पमत होने की बात कहेगी एवं फ्लोर टेस्ट कराने पर जोर देगी। यदि राज्यपाल को कमलनाथ सरकार के अल्पमत होने का आभाष होता है तो महामहिम अपने शक्तियों का उपयोग करते हुए सत्ताधीन सरकार को भंग कर सकते हैं एवं राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर सकते हैं। इसके अलावा भाजपा सुप्रीम कोर्ट का भी रूख कर सकती है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story