मध्यप्रदेश

एमपी में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बेच दी करोड़ों की शासकीय जमीन, भागने की फिराक में था आरोपी, ईओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार

Sanjay Patel
13 Oct 2023 9:24 AM GMT
एमपी में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बेच दी करोड़ों की शासकीय जमीन, भागने की फिराक में था आरोपी, ईओडब्ल्यू ने किया गिरफ्तार
x
MP News: मध्यप्रदेश के जबलपुर में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शासकीय जमीन को बेच दिया गया। जिसकी शिकायत जबलपुर आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो में की गई थी। आरोपी ने 4 हजार स्क्वायर फीट बेशकीमती जमीन धोखाधड़ी कर बेच दिया।

मध्यप्रदेश के जबलपुर में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शासकीय जमीन को बेच दिया गया। जिसकी शिकायत जबलपुर आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो में की गई थी। आरोपी ने 4 हजार स्क्वायर फीट बेशकीमती जमीन धोखाधड़ी कर बेच दिया। जिसके बाद वह दिल्ली भागने की फिराक में था। किंतु सूचना मिलने के बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने उसे धर दबोचा।

क्या है मामला

इस संबंध में आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो एसपी आरडी भारद्वाज के मुताबिक मुंबई निवासी प्रेम मसीह जिसने जबलपुर में तकरीबन 4 हजार स्क्वायर फीट बेशकीमती जमीन जिसकी कीमत 1 करोड़ 48 लाख रुपए की बताई जा रही है। इस शासकीय जमीन को प्रेम मसीह ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी करते हुए बेच दिया था। मामले की शिकायत जबलपुर आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो में की गई थी। शासकीय जमीन को बेचने के बाद आरोपी दिल्ली भागने की फिराक में था। जिसे पकड़ लिया गया है।

डुमना एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

सरकारी जमीन को बेचने के मामले में आरोपी प्रेम मसीह को जबलपुर आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसने करोड़ों रुपए की सरकारी जमीन का सौदा करते हुए उसे बेच दिया था। जबलपुर ईओडब्ल्यू एसपी को इस आशय की सूचना मिली कि 70 वर्षीय आरोपी प्रेम मसीह जो कि ओमेगा बिल्डिंग फ्लैट नंबर-2 सेकेण्ड फ्लोर क्रांति मार्ग मुंबई का रहने वाला है। उसने नेपियर टाउन जबलपुर की करोड़ों रुपए की जमीन को धोखाधड़ी करते हुए बेचने के बाद जबलपुर से दिल्ली भागने की फिराक में है। आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो को जैसे ही यह सूचना मिली तो टीम ने डुमना एयरपोर्ट के अंदर घेराबंदी कर दिया। टीम ने प्रेम मसीह को गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से जमीन के कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। टीम को इस बात का अंदेशा है कि जमीन से संबंधित कई और दस्तावेजों का खुलासा भी पूछताछ के दौरान हो सकता है।

Next Story