मध्यप्रदेश

एमपी में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, फटाफट से करें चेक, 22 अक्टूबर है आखिरी डेट

MP Government Job Latest Updates
x
MPPEB Group 2 Recruitment 2022: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल एमपीपीईबी ग्रुप-2 में करीब 73 पदों पर भर्ती करने जा रही है।

MPPEB Group 2 Recruitment 2022: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) व्यावसायिक परीक्षा मंडल एमपीपीईबी ग्रुप-2 (MPPEB Group 2 Vacancy) में करीब 73 पदों पर भर्ती करने जा रही है। आवेदन की प्रक्रिया 8 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इसके लिए एमपीपीईबी द्वारा नोटिफिकेशन प्रकाशित कर दिया गया है। आवेदन की अंतिम तिथि 22 अक्टूबर 2022 रखी गई है। आइए भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी ले।

इन पदों पर होने हैं भर्ती

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा ग्रुप 2 में भर्ती करने जा रहा है। जिसके लिए असिस्टेंट अकाउंटेंट ऑफिसर, डिप्टी एडिटर, अकाउंटेंट और बैकलॉग सहित कई पदों पर भर्ती की जाएगी।

कब होगी परीक्षा

एमपीपीईबी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने का समय 8 अक्टूबर से शुरू होकर 22 अक्टूबर 2022 तक है। इस बीच इच्छुक आवेदक आवेदन कर सकते हैं। वही 27 अक्टूबर तक आवेदन फॉर्म में संशोधन होकर।

परीक्षा का आयोजन 18 और 19 नवंबर को मध्य प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में किया जाएगा। यह परीक्षा दो पाली में आयोजित होगी। बताया गया है कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 9 से 12 तक तो वहीं दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से 5ः30 बजे तक आयोजित होगी।

परीक्षा केंद्रों के संबंध में जानकारी बाद में दी जाएगी। साथ ही बताया गया है कि 18 एवं 19 नवंबर को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इसके 7 दिन पूर्व जारी कर दिया जाएगा। आवेदकों को बताया जा रहा है कि वह अपना एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

आयु और आवेदन शुल्क

बताया गया है कि इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदक की आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। शासन द्वारा निर्धारित की गई है आरक्षण के अनुसार आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान भी किया गया है।

बताया गया है कि सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए तथा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपए जमा करने होंगे।

Next Story