मध्यप्रदेश

एमपी के लाखों छात्रों को फिर 25000 तक की स्कॉरशिप दे रही सरकार, 31 अक्टूबर है लास्ट डेट

MP Scholarship News
x
MP Scholarship News: मध्य प्रदेश के लाखो छात्रों के लिए खुशखबरी है।

MP Scholarship News: मध्य प्रदेश के लाखो छात्रों के लिए खुशखबरी है। बता दें कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 में शिक्षा हेतु वित्तीय सहायता योजना के अन्तर्गत बीड़ी, चूना पत्थर एवं डोलोमाईट, लौह-मैग्नीज कोम अयस्क खदान श्रमिकों के अध्ययनरत बच्चों को कक्षा एक से उच्च शिक्षा ग्रहण करने पर छात्रवृत्ति, गणवेश की राशि 1000 से अधिकतम 25000 रूपये स्वीकृत की जाती है।

जानकारी के अनुसार योजनांन्तर्गत लाभ प्राप्त करने हेतु नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल (National Scholarship Portal) पर ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है, जिसकी अंतिम तिथि (पोस्ट मेट्रिक हेतु) 31 अक्टूबर निश्चित है।

आनलाइन आवेदन के साथ संलग्न किए जाने वाले दस्तावेजों को स्वच्छ प्रति में संलग्न करना होगा। छात्रों को आवेदन करने के पश्चात अपने अध्ययनरत शिक्षण संस्थान से संपर्क स्थापित कर आवेदन का आनलाइन सत्यापन करवाकर स्कॉलरशिप पोर्टल के माध्यम से ही अग्रेषित करवाना होगा।

आवेदन के सत्यापन कराए जाने की जिम्मेदारी छात्र-छात्रा की होगी। आनलाइन आवेदन करने संबंधी अन्य किसी भी प्रकार की समस्या के निदान हेतु जबलपुर मुख्यालय से बेवसाइट पर संपर्क स्थापित किया जा सकता है। साथ ही मध्यप्रदेश परिक्षेत्र में संचालित अपने नजदीकी औषधालय, चिकित्सालयों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी से व्यक्तिगत रूप से जानकारी प्राप्त की जा सकती है। निर्धारित तिथि के पश्चात प्राप्त होने वाले आवेदनों व संस्थान द्वारा सत्यापित नहीं किए गए आवेदनों पर विचार किया जाना संभव नहीं होगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story