2021/03/school.jpg

स्कूलों के लिये शासन ने जारी की गाइडलाइन, 9वी से 12वी तक एक अप्रैल से खुलेगी स्कूले: MP NEWS

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
30 Mar 2021

एमपी। कोरोना सक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन अलर्ट है। एक अप्रैल से स्कूलों को खोले जाने के सबंधं में नये आदेश जारी किये गये है। अपर सचिव स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलो के संचालन को लेकर जो नई गाइडलाइन जारी की है। उसके तहत 9वीं से लेकर 12वीं तक की क्लासेस पूर्व में जारी आदेश के अनुसार 1 अप्रैल से संचालित की जा सकेंगी। इसमें पेरेंट्स की सहमति जरूरी होगी। जबकि कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद ही रहेंगी।  

प्रदेश में अभी 31 मार्च तक सभी तरह के शिक्षण संस्थान बंद किए गए थे। इसके पूर्व 4 दिसंबर 2020 को हुई बैठक में कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक की क्लास 31 मार्च 2021 तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अब इन्हें 15 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। 

कोरोना बचाव के करने होगे पालन

मार्च में बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने आनन-फानन में बंद करवाया था। अब सरकार ने नौवीं से बारहवीं तक के सभी स्कूलों खोलने की सहमति दे दी है। इसमें कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। स्टूडेंट के स्कूल में आने के लिए पेरेंट्स की सहमति भी आवश्यक है।

चालू रहेगी ऑनलाइन क्लास 

भोपाल में कार्मल कान्वेंट भेल समेत कई स्कूलों ने छोटे बच्चों के नए शिक्षण सत्र 2021-22 की ऑनलाइन क्लास शुरू करने का कार्यक्रम किया है। इसमें यह क्लासेस 6 अप्रैल से ऑनलाइन लगाई जाएंगी। फिजिकल उपस्थिति के जरिए स्कूलों को 23 जून के बाद ही संचालित करने का कार्यक्रम जारी किया गया है। निजी स्कूल संचालक भी पहली से आठवीं तक की ऑफलाइन क्लासेस अभी शुरू करने के मूड में नहीं थे।


 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER