मध्यप्रदेश

MP: गैर जिम्मेदार डाक्टर: नौकरी और सैलरी सरकार की, सेवा प्राइवेट अस्पताल में

MP: गैर जिम्मेदार डाक्टर: नौकरी और सैलरी सरकार की, सेवा प्राइवेट अस्पताल में
x
बैतूल / Betul News: देश के सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी है। कोरोना महामारी में रोगियों की बेहतर देखरेख के लिए देश के साथ ही प्रदेश सरकार भी चिंतित है।

बैतूल / Betul News: देश के सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी है। कोरोना महामारी में रोगियों की बेहतर देखरेख के लिए देश के साथ ही प्रदेश सरकार भी चिंतित है। लेकिन सरकार की इस मंशा पर प्रदेश के सरकारी डाक्टर ही चूना लगा रहे हैं। हालत यह है कि कतिपय डाक्टर नौकरी और सैलरी सरकार की ले रहे हैं। लेकिन ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में सेवा सरकारी अस्पताल के बजाय प्रायवेट अस्पताल में दे रहे हैं। ऐसा एक मामला बैतूल जिले से सामने आया है।

क्या है मामला

बैतूल के मुलताई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ मेघा वर्मा जो स्त्री और प्रसूति रोग विशेषज्ञ हैं वह पांच-छह माह से गायब थी। इसी बीच पता चला के डा मेंघा बैतूल के प्राइवेट अस्पताल सुभद्रा हॉस्पिटल में प्रैक्टिस कर रही हैं। जानकारी के बाद बैतूल सीएमएचओ ने टीम के साथ प्रायवेट अस्पताल में छापामार कर्रवाई की।

गायब हो गई डाक्टर

जानकारी के अनुसार छापामार कार्रवाई होने की जानकारी किसी तरह डा मेघा को लगी। वह अस्पताल से गायब हो गई। जब सीएमएचओं डा तिवारी के अपनी टीम के साथ प्रायवेट अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि डा मेघा यहा से जाचुकी है। टीम ने अस्पताल का सीसीटीव्ही खंगाला तो उसमे डा मेंघा रोगियो का इलाज करते दिख गई।

विभाग ने जुटाए सुबूत

सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद टीम ने उसकी एक काॅपी अपने पास संरक्षित करवा ली हैं। वहीं बताया गया है कि जिस अस्पताल में डा मेघा काम कर रही थी वहां लगे डिस्प्ले बोर्ड में भी उनका नाम लिखा हुआ था, इसे भी स्वास्थ्य विभाग में सबूत के रूप में रखा है।

डा मेघा ने दी सफाई

कार्रवाई होने की जानकारी होने के बाद डा मेंघा ने अपनी सफाई देनी शूरू कर दी है। डॉ मेघा वर्मा का कहना है कि उनका बच्चा छोटा है और स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह मुलताई अस्पताल नहीं जा रही थी।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story