मध्यप्रदेश

MP School News: प्रदेश सरकार का बड़ा निणर्य, नई गाइड लाइन्स जारी, अब 31 जनवरी तक स्कूलें बंद

Viresh Singh Baghel
14 Jan 2022 11:01 AM GMT
घरेलू हिंसा सहायता योजना
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्कूले बंद, प्री बोर्ड एग्जाम घर से, किसी भी इंवेंट में 250 को अनुमति

MP School Band News: कोरोना से निपटने के लिए मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh) ने बड़ा निणर्य लिया है। नई गाइड लाइन जारी करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान कर दिया है।

20 जनवरी से होने वाले प्री.बोर्ड एग्जाम घर से देना होंगे। सभी तरह के मेले, रैलियों और जुलूसों पर रोक लगा दी गई है। नाइट कर्फ्यू पहले की तरह रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी।

गाइड लाइन जारी

मुख्यमंत्री ने ऑन लाइन एमपी क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक लेते हुए कहा कि स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल रहे थे। बैठक में जो सुझाव आए हैं। उनके अनुसार जरूरी हो गया है कि 31 जनवरी तक सभी निजी और प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए जाएं।

आगे भी परिस्थितियों पर नजर रहेगी। इसके बाद पाबंदियों को लेकर निर्णय किया जाएगा। 15 जनवरी से स्कूल बंद करने सहित लिए गए अन्य निणर्य को लेकर गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है।

इंदौर कलेक्टर ने रखा सख्ती का सुझाव

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में सीएम ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमितों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने मुख्यमंत्री के सामने सुझाव रखा कि सख्ती बढ़ाने से कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो सकती है। सख्ती नहीं बढ़ाई तो रोजाना 10 हजार केस आएंगे।

बैठक में हुए ये फैसले

  • खेल गतिविधियां 50 प्रतिश कैपेसिटी से जारी रहेंगी।
  • 20 जनवरी से प्री.बोर्ड एग्जाम घर से ही देने होंगे।
  • जुलूस, रैली, राजनीतिक और सामाजिक सभा प्रतिबंधित रहेगी।
  • 50 प्रतिशत कैपेसिटी के साथ हॉल में कार्यक्रम हो सकेंगे।
  • सभी तरह के धार्मिक और आर्थिक मेलों पर रोक रहेगी।
  • राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, एजुकेशनल और मनोरंजन जैसे कार्यक्रम खुले मैदान में 250 की संख्या में हो सकेंगे। जबकि धार्मिक स्थल खुले रहेंगे लेकिन धार्मिक मेले नहीं लगेंगे।
Next Story
Share it