मध्यप्रदेश

एमपी के बैतूल जिले में पटरी से उतरी मालगाड़ी, नागपुर-इटारसी ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन बंद

Sanjay Patel
7 Jun 2023 8:27 AM GMT
एमपी के बैतूल जिले में पटरी से उतरी मालगाड़ी, नागपुर-इटारसी ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन बंद
x
MP News: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी में गिट्टी लोड थी। यह हादसा नागपुर-दिल्ली रेलवे लाइन पर चिचन्डा के पास अप ट्रैक पर हुआ।

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। मालगाड़ी में गिट्टी लोड थी। यह हादसा नागपुर-दिल्ली रेलवे लाइन पर चिचन्डा के पास अप ट्रैक पर हुआ। मालगाड़ी का एक डिब्बा डीरेल हो गया। जिसकी वजह से इस ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। इसकी जानकारी होते ही मौके पर आमला और नागपुर से टीम पहुंची। जिसके बाद मालगाड़ी के डिब्बे को पटरी पर लाने का कार्य प्रारंभ किया गया।

एक पखवाड़े में दूसरी घटना

मालगाड़ी के पटरी से डीरेल होने की यह एक पखवाड़े में दूसरी घटना है। इसके पूर्व भी एक मालगाड़ी पटरी से डीरेल हो गई थी। बुधवार को नागपुर-दिल्ली रेलवे लाइन पर चिचन्डा के पास अप ट्रैक पर मालगाड़ी का एक डिब्बा डीरेल हो गया। बताया गया है कि मालगाड़ी में गिट्टी लोड थी। जिसकी वजह से डेढ़ घंटे से नागपुर-दिल्ली ट्रैक बंद रहा। ट्रेनों का संचालन इस ट्रैक से रोक दिया गया। 15 दिनों में यह दूसरी मालगाड़ी चिचन्डा के पास डीरेल हुई है। मालगाड़ी का डिब्बा कैसे डिरेल हुआ इसकी जानकारी देने से रेलवे के अधिकारियों ने पल्ला झाड़ लिया।

डिब्बे को ट्रैक पर लाने का कार्य शुरू

बैतूल जिले में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से डीरेल होने की जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद मौके पर नागपुर आमला से रेलवे का अमला पहुंचा। जिसके द्वारा डिब्बे को ट्रैक पर लाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही यह कार्य पूरा कर लिया जाए। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही ट्रैक प्रारंभ कर दिया जाएगा। यहां पर यह बता दें कि पिछले डेढ़ घंटे से ट्रैक पर ट्रेनों का आवागमन बंद है। यहां तीसरी लाइन से ट्रेनों को इटारसी की ओर निकालने का कार्य किया जा रहा है।

Next Story