मध्यप्रदेश

MP के इन शहरो में अब घर पर ही मिलेगा कैश, नहीं जाना पड़ेगा ATM

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:18 AM GMT
MP के इन शहरो में अब घर पर ही मिलेगा कैश, नहीं जाना पड़ेगा ATM
x
भोपाल/ कोरोना के चलते देश भर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। वहीं मध्यप्रदेश के दो जिलों भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया

भोपाल/ कोरोना के चलते देश भर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। वहीं मध्यप्रदेश के दो जिलों भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। हालांकि लोगों को रोजमर्रा के सामान के लिए घर से बाहर जाने की अनुमती दी गई है, लेकिन फिर भी लॉकडाउन से लोगों की परेशानियां बढ़ गई है। ऐसे में जो लोगों को एटीएम से पैसे निकालने में भी परेशानियां आ सकती है। लेकिन इसे लेकर आपको बिलकुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है। आपकी परेशानी का हल करने के लिए बैंक आपके घर तक पैसे पहुंचाने की सुविधा दे रहा है।

लॉकडाउन में घर से बाहर निकलने पर रोक होती है। लेकिन एटीएम से कैश निकालने के लिए लॉकडाउन से छूट मिलती है। पर अगर आपके घर से एटीएम बहुत दूर है या फिर आप एटीएम तक जाने में समर्थ नहीं हैं तो बैंक द्वारा लोगों को असु्विधा ना हो इसके लिए बैंक आपके घर कैश पहुंचाएगा। इस सुविधा का लाभ आप थोड़ा शुल्क देकर उठा सकते हैं। आइए जानते हैं सबकुछ...

ये बैंक करेंगे होम डिलीवरी

लॉकडाउन के समय SBI, HDFC, AXIS, Kotak mahindra और ICICI बैंक अपने ग्राहकों को घर पर कैश डिलवरी की सुविधा देते हैं। इसके अलावा ये बैंक सभी जरुरी सुविधाओं को भी जारी रखेंगे।

SBI लेगा 100 रुपये शुल्क

देश का सबसे बड़ा बैंक SBI अपने ग्राहकों को कैश उनके घर पहुंचाने व खाते में पैसे जमा करने की सुविधा दे रहा है। फिलहाल यह सुविधा वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों, विशेष रूप से विकलांग लोगों के लिए उपलब्ध है। लेकिन लॉकडाउन के समय कोई भी ग्राहक इस सुविधा का लाभ उठा सकता है। मगर इसके लिए आपको 100 रुपये का शुक्ल देना पड़ता है।

HDFC बैंक में भी यह सुविधा एचडीएफसी बैंक भी अपने ग्राहकों को एक डोरस्टेप कैश डिलीवरी सुविधा दे रहा है। आप 5000 से 25000 रुपये तक कैश घर मंगवा सकते हैं। बैंक आपसे इसके लिए 100-200 रुपये के बीच शुल्क ले सकता है। इसके अलावा अन्य बैंक जैसे AXIS, Kotak mahindra और ICICI बैंक भी अपने ग्राहकों को यह सुविधा देते हैं।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story