मध्यप्रदेश

खुशखबरी! एमपी के करोड़ो बिजली उपभोक्ताओं के लिए Latest News, बिजली बिल को लेकर ऊर्जा मंत्री ने दिया बड़ा निर्देश, हर जिले के कस्टमर्स को मिलेगा लाभ

madhya pradesh electricity bill
x

madhya pradesh electricity bill

mp electricity: मध्य प्रदेश के विद्युत मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए विशेष कार्य योजना तैयार की है.

mp electricity bill: मध्य प्रदेश के विद्युत मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए विशेष कार्य योजना तैयार की है। हाल के दिनों में ऊर्जा मंत्री विद्युत कंपनी के मुख्यालय शक्ति भवन में विद्युत वितरण की समीक्षा के दौरान कई बातें कहीं। इसका सीधा लाभ उपभोक्ताओं को प्राप्त होगा। ऊर्जा मंत्री का कहना था कि खराब मीटर एक निश्चित समय सीमा में परिवर्तित किए जाएं साथ ही उपभोक्ताओं को जारी किए जाने बिल में पूरी पारदर्शिता होनी चाहिए। बिल में व्याप्त विसंगतियों को समय रहते दूर करना विद्युत विभाग का काम है।

बदले जाएंगे खराब मीटर

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि घरेलू उपभोक्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो। अगर उनके मीटर खराब है तो उन्हें समय सीमा में परिवर्तित किया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस परिसर में मीटर नहीं लगा है उसके लिए शीघ्रता करते हुए मीटर लगवाएं। उपभोक्ताओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

ट्रांसफार्मर और लाइनों में करे फोकस

उर्जा मंत्री ने कहा कि मैदानी अभियंता परिणाम पर फोकस करें। ऐसा निश्चित करें की कनिष्ठ अभियंता अपने क्षेत्र के सभी ट्रांसफार्मर और लाइन पर फोकस करते हुए इन्हें दुरुस्त रखें। उपभोक्ताओं की समस्या का त्वरित निदान होना चाहिए। इसके लिए आवश्यक है कि मैदानी अमला चुस्त-दुरुस्त रहे चाहे फिर वह अधिकारी हो या कर्मचारी। अगर हम उपभोक्ता से मिल लेते हैं तो उसे बेहतर व्यवस्था देना भी बिजली विभाग का काम है।

मीटर में लगेगा क्यूआर कोड

ऊर्जा मंत्री की मौजूदगी में पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक सुशील तिवारी ने कंपनी के कार्यों तथा भविष्य की योजनाओं का प्रेजेंटेशन दिया। द्विवेदी ने ऊर्जा मंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि मीटर में क्यूआर कोड लगा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन में उपभोक्ताओं के बिजली बिल के लोड की जानकारी क्यूआर कोडके माध्यम से ली जा सकेगी। जिन उपभोक्ताओं को अभी तक अपने घर में बिजली लोड पर संदेह था अब उसका समाधान क्यूआर कोड के माध्यम से हो सकता है।

Next Story