मध्यप्रदेश

Good News : 1 जून से Bhopal, Indore समेत कई जिले होंगे Unlock

Good News : 1 जून से Bhopal, Indore समेत कई जिले होंगे Unlock
x
Good News : 1 जून से Bhopal, Indore समेत कई जिले होंगे Unlock..भोपाल (Bhopal) : प्रदेश में कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के साथ ही एक और राहत मिल सकती है। भोपाल (Bhopal), इंदौर (Indore) समेत अधिकांश शहरों में 1 जून से अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसमें चरणबद्ध तरीके से बाजार, व्यवसायिक व अन्य संस्थान खुलने की अनुमति दी जाएगी।

Good News : 1 जून से Bhopal, Indore समेत कई जिले होंगे Unlock

भोपाल (Bhopal) : प्रदेश में कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के साथ ही एक और राहत मिल सकती है। भोपाल (Bhopal), इंदौर (Indore) समेत अधिकांश शहरों में 1 जून से अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसमें चरणबद्ध तरीके से बाजार, व्यवसायिक व अन्य संस्थान खुलने की अनुमति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के लिए 31 मई तक की डेड लाइन देने के बाद अफसरों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। संक्रमण पर नियंत्रण के लिए टेस्टिंग, कॉन्टेट ट्रेसिंग पर कलेटरों ने काम शुरू कर दिया है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल, विदिशा, राजगढ़, सीहोर व रायसेन के कलेक्टरो को 31 मई तक सख्ती बढ़ाने के लिए कहा है।

शुक्रवार को भोपाल (Bhopal) संभाग के जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में मुख्यमंत्री ने ये निर्देश दिए। चौहान ने कहा है कि आक्रामक टेस्टिंग रणनीति, कॉन्टेट ट्रेसिंग और माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना कर प्रदेश में शेष रहे कोरोना प्रकरणों को जल्द समाप्त करना होगा। जहां आवश्यक हो, वहां एरिया स्पेसिफिक रणनीति लागू की जाए।

प्रदेश को 31 मई तक कोरोना मुक्त बनाने के लिए क्राइसिस मैनेंजमेंट ग्रुप के सभी सदस्य और शासकीय अमला पूरी सजगता और सचेत होकर इस दिशा में कार्य करें। मुख्यमंत्री ने बैठक में सीहोर जिले की तारीफ की। यहां पर सबसे अधिक सवा लाख सैंपल कराए गए हैं। इसी तरह उन्होंने साी जिलों में सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए। वीसी में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा, कृष्णा गौर, और कमिश्नर भोपाल कविन्द्र कियावत उपस्थित थे। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ऑनलाइन सम्मलित हुए।

यह तय करें कि वार्ड व पंचायत में नहीं बढ़ेगा संक्रमण

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर वार्ड, पंचायत में कोई भी नया पॉजिटिव नहीं बढ़ेगा, यह तय करें। उन्होंने कहा कि ट्रेसिंग जरूरी है। पहली भी हुई थी, इसलिए केस नहीं बढ़ पाए, क्योकि टोटल लॉकडाउन था, लेकिन दूसरी लहर में ऐसा नहीं हो पाया। अब केस कम हो रहे हैं, ऐसे में केस ट्रेसिंग करना आसान होगा। बैठक में मंत्री और सांसद ाी मौजूद रहे।

31 मई के बाद क्रमबद्ध दायरा बढ़ाया जाए, जिससे गांवों में संक्रमण को खत्म किया जा सके। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम का फोकस सैंपलिंग और ट्रेसिंग पर ही होना चाहिए। तभी हम जिलों को संक्रमण मुक्त कर सकेंगे।

Next Story