मध्यप्रदेश

एमपी के युवाओं के लिए अच्छी खबर, प्रदेश में बैकलॉग पदों पर जल्द होंगी भर्तियां

MP Patwari Bharti 2022 News
x
MPPEB Backlog Posts News: राज्य सरकार ने सभी विभागों से बैकलॉग पदों की जानकारी मांगी है।

MPPEB Backlog Posts News: राज्य सरकार ने सभी विभागों से बैकलॉग पदों की जानकारी मांगी है। पीईबी (MPPEB) के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी। बताया गया है कि इन पदों पर भर्ती के लिए पीईबी को शासन द्वारा अधिकृत किया गया है। विभागों से सीधे जानकारी मिलने के बाद उसके आधार पर बैकलॉग पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने और परीक्षा कराने का कार्य करेगा। सरकार ने दिसंबर तक ऐसे मामलों में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने के लिए निर्देशित किया गया है।

जीएडी ने सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, सचिव और प्रमुख सचिव को लिखे पत्र कहा है कि बैकलॉग के पदों की जानकारी तथा जिला एवं राज्य संवर्ग के सहायक ग्रेड 3, स्टेनो टायपिस्ट, शीघ्रलेखक वर्ग 3 व भृत्य के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए पीईबी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी विभागों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने अधीनस्थ कार्यालयों की विभागीय भर्ती नियमों और पीईबी रूल बुक के आधार पर जानकारी पीईबी को भेजें। शासन को इसकी जानकारी ई-मेल के माध्यम से भेजनी होगी। नए रोस्टर के आधार पर होने वाली इस भर्ती में बैकलॉग के रिक्त पदों की गणना फरवरी में जारी निर्देश के आधार पर करना है।

सहायक ग्रेड 3, स्टेनो टायपिस्ट और शीघ्र लेखक वर्ग 3 के राज्य व जिला संवर्ग के रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विशेष भर्ती अभियान 31 दिसंबर के पहले चलेगा। पीईबी द्वारा इसके लिए 30 अप्रैल को विज्ञापन जारी करेगा। 30 जून को परीक्षा होगी। परीक्षा परिणाम 30 सितंबर तक घोषित किए जाएंगे और 31 दिसंबर तक विभागों द्वारा नियुक्ति प्रदान कर दी जाएगी। इसमें यह भी साफ किया गया है कि कोई भी विभाग अपने स्तर पर सीधे जिला स्तर पर भर्ती नहीं कर सकेगा। इसकी समीक्षा भी चीफ सेक्रेट्री हर सोमवार को करेंगे।

Next Story