मध्यप्रदेश

एमपी के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी! ऐसा मौक़ा न मिलेगा दोबारा, 9073 पदों निकली बंपर भर्ती, इस दिन से आवेदन शुरू, इन जिलों में होगी परीक्षा, देखे कही आपका शहर का तो नाम नहीं..

MPPEB MPESB Recruitment 2023
x

MPPEB MPESB Recruitment 2023

MPPEB MPESB Recruitment 2023: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा ग्रुप 2 तथा पटवारी के पदों पर भर्ती होने वाली है। इसके लिए विभाग द्वारा जरूरी जानकारी भर्ती बोर्ड को भेजी गई है.

MPPEB MPESB Recruitment 2023: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल द्वारा ग्रुप 2 तथा पटवारी के पदों पर भर्ती होने वाली है। इसके लिए विभाग द्वारा जरूरी जानकारी भर्ती बोर्ड को भेजी गई है। एमपीपीईबी तथा एमपीईएसबी रिक्यूटमेंट द्वारा भर्ती से संबंधित जानकारी सार्वजनिक की गई है। जारी किए गए नियमों के अनुसार कुल पदों की संख्या 9073 है तो वही आयुक्त भू अभिलेंख ग्वालियर की ओर से पटवारी सीधी भर्ती के लिए रिक्त पदों की संख्या 6755 है। इन सभी पदों पर भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी सार्वजनिक की गई है आइए जाने।

आवेदन की प्रक्रिया MPPEB Patwari Bharti 2023

चयन मंडल द्वारा आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पटवारी के 7983 पदों पर भर्ती के लिए बताया गया है कि 5 जनवरी से अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2023 है। 24 जनवरी तक आवेदन में त्रुटि सुधार करने का मौका दिया जा रहा है।

कब और कहां होगी परीक्षा MP Patwari Recruitment Exam

परीक्षा का आयोजन 15 मार्च 2023 को दो शिफ्ट में किया जाएगा। परीक्षा मध्य प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, रतलाम, रीवा, सीधी, सतना, खंडवा, नीमच, मंदसौर और सागर में आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन प्रथम पाली में 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा दूसरे पाली में परीक्षा का आयोजन दोपहर 2ः30 से शाम 5ः30 तक किया जा रहा है।

परीक्षा पैटर्न MP Patwari Recruitment Exam

जानकारी के अनुसार लिखित परीक्षा 200 अंकों का रहेगा। जिसमें 100 अंक का सामान्य विज्ञान, सामान्य हिंदी, सामान्य अंग्रेजी, सामान्य गणित के प्रश्न पूछे जाएंगे। दूसरे 100 अंक के पेपर में सामान्य ज्ञान और अतिरिक्त सामान्य कंप्यूटर ज्ञान, सामान्य तार्किक योग्यता और सामान्य प्रबंधन से जुड़े हुए प्रश्न रहेंगे।

Next Story