मध्यप्रदेश

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! नवरात्रि पर मैहर में रुकेंगी 16 सुपरफास्ट गाड़ियां

Navratri Maihar Mela Train
x
रेलवे ने निर्णय लेते हुए 16 सुपरफास्ट गाड़ियों के स्टॉपेज की व्यवस्था मैहर (Maihar) में की है।

Chaitra Navratri 2022 Maihar Superfast Train News: नवरात्रि का त्योहार पूरे देश में बड़े ही श्रद्धा भाव के साथ मनाया जाता है। देवी देवताओं के प्रसिद्ध मंदिर में भक्तों की भारी तादाद में भीड़ एकत्र होती है। ऐसे में स्थानीय जिला प्रशासन जहां व्यवस्था करने में जुटे होते हैं। वही भारतीय रेलवे भी श्रद्धालुओं को हर सुविधा प्रदान करने की ओर प्रयास करता है।

इसी दिशा में सतना जिले के मैहर तहसील में मां शारदा का प्रसिद्ध मंदिर स्थित है। यहां दूर-दूर से श्रद्धालु मां शारदा का दर्शन करने पहुंचते हैं। मैहर का रेलवे स्टेशन छोटा है। ज्यादा ट्रेनों का ठहराव नहीं होता। ऐसे में रेलवे ने निर्णय लेते हुए 16 सुपरफास्ट गाड़ियों के स्टॉपेज की व्यवस्था की है। मैहर में नवरात्रि मेले को देखते हुए 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक कई ट्रेनों को रोका जाएगा।

रेलवे वरिष्ठ मंडल ने दी जानकारी

जबलपुर रेलवे के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि नवरात्र मेले को देखते हुए आगामी 2 अप्रैल से 16 अप्रैल तक मैहर में 16 गाड़ियों को रोकने की व्यवस्था की गई है। यह व्यवस्था नवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखकर लिया गया है।

रुकेगी यह ट्रेन

रेलवे ने व्यवस्था करते हुए मैहर रेलवे स्टेशन पर कुर्ला गोरखपुर, कुर्ला छपरा, चेन्नई छपरा, सिकंदराबाद दानापुर, वलसाड मुजफ्फरपुर, एलटीटी गुवाहाटी, सूरत छपरा, तथा एलटीटी प्रयागराज ट्रेन को आते और जाते समय दोनों दौर में मैहर में ठहराव की स्वीकृति दी गई है।

खोले जाएंगे अतिरिक्त टिकट काउंटर

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार मैहर रेलवे स्टेशन में टिकट के अतिरिक्त काउंटर खोलने की व्यवस्था की जा रही है। नवरात्रि के अवसर पर जैसे ही कई ट्रेनों का ठहराव मैहर रेलवे स्टेशन में होगा। इस दौरान यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त टिकट काउंटर की व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों को टिकट लेने में कोई असुविधा न हो इस बात का विशेष ख्याल रखा जाएगा।

Next Story