मध्यप्रदेश

MP के सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! DA में 9% की बढ़ोत्तरी, हजारो का होगा लाभ, शिवराज सरकार ने जारी किया आदेश, जानें कब से मिलेगा लाभ?

MP DA HIKE 2023 News
x
MP DA HIKE 2023: मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने सरकारी कर्मचारियों में डीए में 9 फीसदी की बढ़ोत्तरी कर दी है।

Madhya Pradesh DA Hike Ki Hindi News: मध्यप्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को लेकर एक बार फिर बढ़ा निणर्य लिए है और कर्मचारियों के मंहगाई भत्ते में जबरदस्त वृद्धि की है। सरकार के इस निणर्य से कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले हो गई है।

मध्यप्रदेश शासन के वित्त विभाग बल्लभ भवन से जारी पत्र के तहत जिन कर्मचारियों को 6वां वेतनमान का लाभ मिल रहा है। उनका डीए 9 फीसदी बढ़ाया गया है। सरकार द्वारा बढ़ाया गया मंहगाई भत्ता 1 जनवरी 2023 से लागू किया गया है। जिससे कर्मचारियों को गत माह से ही इसका लाभ दिया जा रहा है।

प्रदेश के 70000 कर्मचारियों को लाभ

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के इस निणर्य से प्रदेश में काम कर रहे तकरीबन 70000 कर्मचारियों-अधिकारियों को अच्छा लाभ मिलेगा और उनकी वेतन में जबरदस्त बढ़ोत्तरी हो गई है। ज्ञात हो कि गत माह ही सरकार ने निणर्य लिया था कि जिन कर्मचारियों को 7वां वेतनमान का लाभ मिल रहा था उनके डीए में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की गई थी, तो वही अब 6वां वेतनमान ले रहे कर्मचारियों के डीए में सरकार ने 9 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर दी है।

समझे कितना मिलने वाला है लाभ

सरकार कर्मचारियों के डीए में 9 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी करने 6वां वेतमान का लाभ ले रहे ऐसे कर्मचारी जिन्हे 18000 वेतन मिल रहा है उसके वेतन में तकरीबन 720 रूपये प्रति माह का लाभ मिलेगा। तो वही जिन कर्मचारियों को 56900 रुपये वेतन मिल रहा है। उनके डीए में 2276 रुपये प्रति माह की बढ़ोतरी हो सकती है। इसी तरह 30,000 रुपये प्रति माह कमाने वाले कर्मचारी के वेतन में 10,800 रुपये बढ़ सकती है, जबकि सचिव स्तर पर काम करने वाले कर्मचारियों की वार्षिक वेतन 90,000 रुपये के आसपास तक बढ़ सकती है।

ज्ञात हो कि चुनावी वर्ष में मध्यप्रदेश सरकार पंच-सरपंच से लेकर विधायक, मंत्री स्तर के जनप्रतिनिधियों का वेतन बढ़ाने के साथ ही कर्मचारियों के हित में भी निणर्य लगातार ले रही है। इससे प्रदेश लाखों लोगो को अच्छा लाभ मिल रहा है।

Next Story