मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के 7 लाख सरकारी कर्मचारियों को रक्षाबंधन का तोहफा, सीएम शिवराज ने DA बढ़ाने का ऐलान किया

MP Government Scheme
x
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के 7 लाख सरकारी कर्मचारियों को रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा दिया है. सीएम ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है.

MP Govt Employees DA hiked by 3% : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने राज्य के 7 लाख सरकारी कर्मचारियों को रक्षाबंधन का बड़ा (Raksha Bandhan Gift) तोहफा दिया है. सीएम ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोत्तरी का ऐलान किया है. सीएम ने यह घोषणा सावन के तीसरे सोमवार (3rd Monday of Sawan) की बधाई देते हुए की है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि "सरकार ने महंगाई भत्ता 3% बढ़ाने का फैसला किया है. इसे 31% से बढ़ाकर 34% किया जाएगा. बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अगस्त में लगाया जाएगा और सितंबर की सैलरी में मिलने लगेगा." मध्य प्रदेश सरकार के इस फैसले से इस वित्तीय वर्ष में लगभग 625 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार (Financial Burden) आएगा.

केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों के डीए एकसमान हुए

बता दें, प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) बढ़ने के बाद केंद्रीय कर्मचारियों के बराबर 34% हो जाएगा. लेकिन केंद्रीय कर्मचारियों का डीए (Central Government Employees DA) भी अगस्त से ही बढ़ाया जाना प्रस्तावित है. ऐसे में दोनों के बीच 4% महंगाई भत्ते का अंतर फिर आ जाएगा.

इससे पहले सीएम शिवराज ने बर्थडे पर 11% बढ़ाया था महंगाई भत्ता

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 महीने में दूसरी बार महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने का ऐलान किया है. इससे पहले उन्होंने अपने बर्थडे 5 मार्च पर महंगाई भत्ता 11% बढ़ाकर 31% कर दिया था. यह भत्ता अप्रैल की पेमेंट में जुड़कर मिला.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story