मध्यप्रदेश

एमपी के कर्मचारियों के लिए Good News! खाते में बढ़ेगी ₹25000 तक राशि, मिलेगा नए वेतनमान का लाभ, बुलाई गई बैठक

MP Employees News
x

MP Employees News

MP Employees News: मध्य प्रदेश सरकार कर्मचारियों को बहुत जल्दी खुशखबरी देने वाली है।

MP Karmchari News: मध्य प्रदेश सरकार कर्मचारियों को बहुत जल्दी खुशखबरी देने वाली है। नए वेतनमान का लाभ देने के लिए 19 जनवरी को अहम बैठक बुलाई गई है। इस बैठक के पहले लगभग निश्चित हो चुका है कि कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन मान दिया जाएगा लेकिन सरकार पर इसका बढ़ेगा इस पर चर्चा की जाएगी।

किसे मिलेगा लाभ MP me Karmchariyo ki badhegi khate me rashi

मध्य प्रदेश सरकार प्रदेश में कार्यरत अपने लगभग 20000 स्थाई और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ देने की तैयारी में है। जिन कर्मचारियों को अभी तक सातवें वेतनमान का लाभ नहीं दिया गया था इसके लिए तैयारी की जा रही है। हाईकोर्ट ने इसके लिए पूर्व में ही निर्देश जारी कर चुका है। जानकारी के अनुसार कर्मचारी हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक की लड़ाई लड़ चुके हैं।

बुलाई गई बैठक MP me karmchariyo ko milega 7th Pay Commission ka labh

19 जनवरी को एक अहम बैठक बुलाई गई है। जिसमें वित्त विभाग के साथ ही नर्मदा घाटी विकास विभाग, जल संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी शामिल होंगे।

न्यायालय गए थे कर्मचारी

जानकारी के अनुसार नर्मदा घाटी विकास विभाग, जल संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी सातवें वेतनमान का लाभ पाने के लिए न्यायालय गए थे। जहां से न्यायालय ने इनकी मांगों को जायज ठहराते हुए को निर्देशित किया था कि इन्हें साथ में वेतनमान का लाभ दिया जाए।

खाते में आएंगे इतने रुपए

अनुमान के मुताबिक यदि कर्मचारियों को नए वेतनमान का लाभ दिया जाता है तो उनके खाते में 5000 से लेकर 7000 रुपए की अतिरिक्त बढ़ोतरी होगी। बताया गया है कि अभी तक कुशल कर्मचारी 15500 वेतन पा रहे थे। लेकिन अब इस बढ़ोतरी के बाद अर्धकुशल कर्मचारियों को 17500 रुपए तथा कुशल कर्मचारियों को 19500 रुपए मिलेंगे।

Next Story