मध्यप्रदेश

एमपी के यात्रियों के लिए खुशखबरी! इंदौर से दो नई फ्लाइट्स की सौगात

Sanjay Patel
2 March 2023 11:11 AM GMT
एमपी के यात्रियों के लिए खुशखबरी! इंदौर से दो नई फ्लाइट्स की सौगात
x
एमपी के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डा इंदौर से अब नए शहरों के लिए हवाई संपर्क बढ़ना प्रारंभ हो गया है। अब यहां से राजकोट और सूरत के लिए नई उड़ान प्रारंभ की जाएगी।

एमपी के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाई अड्डा इंदौर से अब नए शहरों के लिए हवाई संपर्क बढ़ना प्रारंभ हो गया है। अब यहां से राजकोट और सूरत के लिए नई उड़ान प्रारंभ की जाएगी। व्यापार को लेकर राजकोट और सूरत के लिए लोगों का आना-जाना बना रहता है। जिसको देखते हुए यह उड़ान प्रारंभ की जाएगी। जिससे पैसेंजर्स को काफी सहूलियत मिलेगी तो वहीं इस सेवा को अच्छा प्रतिसाद मिलने की भी संभावना जताई जा रही है। इंडिगो कंपनी द्वारा इसके लिए बुकिंग भी प्रारंभ कर दी गई है।

उड़ेंगे छोटे विमान

इंडिगो कंपनी द्वारा राजकोट व सूरत के लिए छोटे विमान उड़ाए जाएंगे। जिसमें 40 से 50 यात्रियों को प्रतिदिन दोनों शहरों तक ले जाया जा सकेगा। व्यापार के सिलसिले में लोगों का काफी तादात में आना-जाना बना रहता है। ऐसे में यात्री अपना सफर आसानी से तय कर सकेंगे। इंडिगो द्वारा इसके लिए बुकिंग की शुरू कर दी गई है। कंपनी द्वारा दोनों शहरों की उड़ानों के लिए ट्रेवल्स एजेंसियों को भी बुकिंग करने के लिए कहा है। राजकोट व सूरत के लिए इंदौर से 1 मई से प्रतिदिन विमान सेवा उपलब्ध हो सकेगी।

इंदौर से राजकोट, सूरत उड़ान का समय

इंदौर से राजकोट और सूरत के लिए जल्द ही उड़ान सेवा प्रारंभ होने जा रही है। इन दोनों विमानों का यह समय रहेगा। इंदौर से सुबह साढ़े 6 बजे विमान उड़ान भरेगा। यह विमान सुबह साढ़े 8 बजे राजकोट में उतरेगा। यह विमान राजकोट से दोपहर 11.55 बजे उड़ान भरकर 2 बजे इंदौर पहुंच जाएगा। जबकि इंदौर से सूरत उड़ान का समय 2.25 बजे रहेगा। चह विमान 15.50 बजे सूरत पहुंच जाएगा। जहां से रात 7.45 बजे उड़ान भरेग। यह इंदौर रात 9.25 बजे पहुंच जाएगा।

इनके लिए रहेगा फायदेमंद

राजकोट और सूरत उड़ान का सर्वाधिक फायदा उन लोगों को होगा जो यहां कपड़ा व हीरा संबंधी कारोबार से आते व जाते हैं। ट्रेवल्स एजेंट एसोसिएान ऑफ इंडिया के चेयरमेन हेमेन्द्र सिंह जादौन के मुताबिक यह दोनों उड़ाने मालवा निमाड़ की बिजनेस कम्यूनिटी के लिए फायदेमंद रहेंगी। इन दोनों शहरों तक आने व जाने वाले लोगों का उड़ान से समय बचेगा। वाहनों से इन शहरों तक जाने में यात्रियों को 10 से 15 घंटे तक का समय लग जाता है।

Next Story