मध्यप्रदेश

Good News for Madhya Pradesh Police: पुलिस के लिए खुशखबरी, हर महीने 4000 रुपये मिलेगा ज्यादा

Viresh Singh Baghel
24 Nov 2021 4:54 PM GMT
Good News for Madhya Pradesh Police: पुलिस के लिए खुशखबरी, हर महीने 4000 रुपये मिलेगा ज्यादा
x
एमपी (MP) की शिवराज सरकार ने थाना और चौकियों के लिए बढ़ाए बजट.

Good News for Madhya Pradesh Police: एमपी सरकार ने पुलिस कामकाज को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए खर्चे में बढ़ोत्तरी की है। सरकार ने पुलिस के खर्च को 3 गुना बढ़ा दिया है।खबरों के मुताबिक गृह विभाग द्वारा जारी किए गये आदेश के तहत शहर और ग्रामीण थानों के खर्च में अलग-अलग बढ़ोतरी की गई है। इस राशि से अब थाने और चौकी के ऑफिशियल खर्चे किए जाएंगे. इसके तहत थाने और चौकी में इस्तेमाल होने वाली स्टेशनरी के साथ अन्य जरूरी खर्चो में इस पैसों का उपयोग किया जाएगा।

बढ़ाया गया इतना खर्च

गृह विभाग के आदेश के अनुसार शहरी थानों का 2 हजार से बढ़ाकर 6 हजार रुपए किया गया, इसी तरह ग्रामीण थानों को खर्चा 1400 से बढ़ाकर 4 हजार रुपए किया गया है, वहीं पुलिस चौकियों का 800 से बढ़ाकर 2400 रुपए किया गया है। इसी तरह एसएएफ के प्लाटून का खर्च 800 से बढ़ाकर 2400 रुपए कर दिया गया है।

पुलिस थानों से उठ रही थी मांग

बताया जा रहा है कि पुलिस और थानों के कार्यालय खर्च की राशि कम थी. इसको लेकर कई बार पुलिस मुख्यालय के द्वारा गृह विभाग को पत्राचार भी किया गया।

लंबे समय से पुलिस थानों की तरफ से इस राशि को बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी। इसी जरूरत को समझते हुए पुलिस मुख्यालय के प्रस्ताव को हरी झंडी देते हुए गृह विभाग ने वित्त विभाग की अनुशंसा के अनुसार तय की गई राशि को बढ़ाने के संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

कोरोना के चलते रूक था निर्णय

बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग के खर्च को बढ़ाए जाने की मांग होती रही है, लेकिन कोरोना के चलते इस राशि को बढ़ाया नहीं जा सका। अब कोरोना कंट्रोल में है और फिर से अब थाना और चौकी के अंदर पुलिस का कार्यालय खर्च होने लगा है।

Next Story
Share it