मध्यप्रदेश

एमपी के 1 करोड़ 74 लाख विद्युत उपभोक्ताओ के लिए Latest Update! मुख्यमंत्री शिवराज ने कर दिया बड़ा ऐलान

एमपी के 1 करोड़ 74 लाख विद्युत उपभोक्ताओ के लिए Latest Update! मुख्यमंत्री शिवराज ने कर दिया बड़ा ऐलान
x
MP Electricity News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि प्रदेश में बिजली कटौती की स्थिति पैदा न हो.

MP Electricity News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि प्रदेश में बिजली कटौती की स्थिति पैदा न हो। बिजली की क्षमता बढ़ाने के लिए आवश्यकतानुसार कार्य-योजना तैयार की जाये। बिजली के बिना विकास अधूरा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में ऊर्जा विभाग की समीक्षा कर रहे थे। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

1 करोड़ 74 लाख विद्युत उपभोक्ताओ के लिए जरूरी खबर

मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं की संख्या में वृद्धि हो रही है। वर्तमान में प्रदेश में 1 करोड़ 74 लाख विद्युत उपभोक्ता हैं। उद्योगों को बिजली देना प्रदेश के लिए फायदेमंद है। उद्योगों की स्थापना रोजगार बढ़ाने में सहायक होगी। उन्होंने राजस्व संग्रहण का कार्य ठीक चलने पर संतोष व्यक्त किया।

इस वर्ष 1800 करोड़ रूपये की बिजली बेची

पिछले वर्ष के 1300 करोड़ रूपये की तुलना में इस वर्ष 1800 करोड़ रूपये की बिजली बेची गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्युत उत्पादकों का भुगतान समय पर बिजली संबंधी शिकायतें न मिलें। वर्ष 2022-23 के लिए 22 हजार करोड़ रुपए की सब्सिडी की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि ऊर्जा विभाग में नवीन क्रांतिकारी सोच रख कर कार्य करने की जरुरत है। स्टाफ की कमी नहीं रहे। विद्युत हानि रोकने के प्रयास किए जाएँ। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बड़े बकायादारों पर कार्यवाही हो। उन्होंने उपभोक्ताओं की बकाया राशि एवं बंद किए गए डीटीआर और फीडर्स की जानकारी भी ली।

Next Story