मध्यप्रदेश

खुशखबरी! एमपी के हर किसानो को ऐसे मिलेगा ₹10000? फटाफट करे ये काम

Saral Pension Yojana
x

Saral Pension Yojana

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana: किसानों की आय को बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही अथक प्रयास कर रही है.

Kisan Kalyan Yojana: किसानों की आय को बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही अथक प्रयास कर रही है. आपको बता दे कीPradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojana में कई किसानों को हर साल 6000 रुपये मिलता है. ये राशि 2000-2000 रुपये किसानो के खाते में भेजी जाती है.यही नहीं इस स्कीम के अलावा किसान कल्याण योजना (Kisan Kalyan Yojana ) में भी सरकार के द्वारा किसानो की आर्थिक मदद की जाती है.

बता दे की मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) के द्वारा किसान कल्याण योजना (Kisan Kalyan Yojana ) में किसानो को 4 हजार रुपये की सहायता की जाती है. PM Kisan Yojana और Kisan Kalyan Yojana के तहत मध्य प्रदेश के किसानों को कुल ₹10000 की सहायता राशि हर साल दी जा रही है.

MP Kisan Kalyan Yojana

किसान कल्याण योजना राज्य सरकार की योजना है. इस योजना के तहत 2000-2000 रुपये की किस्त में पैसे सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाता है. 6 महीने के अंतर पर इस योजना के तहत पैसा दिया जाता है.

इन्हे मिलता है लाभ

किसान कल्याण योजना के तहत वही किसान लाभ उठा पाएगा, जो किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ा है. अगर कोई किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं उठा रहा है, तो उसे किसान कल्याण योजना का भी लाभ नहीं मिलेगा. इसके अलावा, केवल मध्य प्रदेश के निवासी ही किसान कल्याण योजना का लाभ उठा पाएंगे. अगर आप मध्य प्रदेश के निवासी हैं और पीएम किसान योजना के तहत पात्र हैं, तो आपको 10 हजार रुपये सालाना मिलेगा.

Next Story