मध्यप्रदेश

खुशखबरी! एमपी के इस शहर में किराये से मिलेगी ई-बाइक

खुशखबरी! एमपी के इस शहर में किराये से मिलेगी ई-बाइक
x
ई-बाइक (E-bike) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है.

MP e-Bike: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल है. ऐसे में कोई भी बड़ी योजना व परियोजना आती है. तो सबसे पहले भोपाल का ही नाम सामने आता है. हाल ही में खबर आ रही है की अब भोपाल में ई-बाइक (E-bike) किराए पर मिलेंगी. जी हां ये खबर सुन वहां के रहने वाले काफी खुश नजर आ रहे है. बताते चले की भोपाल में डेली अप डाउन करने वाले लोगो के लिए ई-बाइक काफी लाभदायक साबित होगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भोपाल के बोट क्लब में लगभग 50 से ज्यादा ई-बाइक आ चुकी है. बोट क्लब पर इन्हे सुरक्षित पार्क कर दिया गया है. ई-बाइक के किराया को लेकर अभी कोई खबर सामने नहीं आई है. इस बाइक के बारे में बताया जा रहा है की ये एक बार में 45 km तक की दूरी तय कर सकती है. यही नहीं इसकी स्पीड 30 किलोमीटर प्रति घंटे के बराबर होगी. इस बाइक को ले जाने के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन तैयार किया जा रहा है.

बता दे की लोग इसे एक स्टैंड से किराए पर लेंगे और दूसरे स्टैंड पर वापस कर सकते हैं। साइकिल की तरह यह ई-बाइक भी मोबाइल एप्लीकेशन से अनलॉक होगी। स्टैंड पर बैटरी रखी होगी जिसे बदला जा सकता है। स्मार्ट सिटी कंपनी फिलहाल ट्रायल कर रही है। यदि लोगों को यह पसंद आई तो और खरीदी जाएंगी।

Next Story