मध्यप्रदेश

लाड़ली बहनों के लिए गुड न्यूजः टोल में मिलेगी नौकरी, 10 हजार रुपए होगा वेतन

Sanjay Patel
11 Sep 2023 10:39 AM GMT
लाड़ली बहनों के लिए गुड न्यूजः टोल में मिलेगी नौकरी, 10 हजार रुपए होगा वेतन
x
MP News: मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए अच्छी खबर है। उनको टोल में नौकरी करने का अवसर मिल सकेगा। इसके साथ ही उन्हें 10 हजार रुपए मासिक सैलरी प्रदान की जाएगी।

मध्यप्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए अच्छी खबर है। उनको टोल में नौकरी करने का अवसर मिल सकेगा। इसके साथ ही उन्हें 10 हजार रुपए मासिक सैलरी प्रदान की जाएगी। भोपाल में आयोजित लाड़ली बहना योजना सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहनों को अन्य योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया।

लाड़ली बहनों के लिए पात्रता एप्लिकेशन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य की जनता के लिए नई योजनाओं के बारे में अवगत कराया। 10 सितम्बर को आयोजित लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम की शुरुआत में लाड़ली बहनों को पात्रता एप्लिकेशन के बारे में बताया गया है। इस पात्रता एप्लिकेशन का उपयोग आप सभी राशन कार्ड की जगह कर सकते हैं। जिसमें डिजिटलीकरण के माध्यम से नई सुविधाएं दी गई हैं। यह एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसमें सुविधाआंे और रिकार्ड का भंडार है।

टोल में मिलेगी नौकरी

सीएम ने कहा कि लाड़ली बहनों को टोल में नौकरी करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने टोल टैक्स वसूली का काम लाड़ली बहनों को सौंपने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी आमदनी में वृद्धि होगी। इस तरह लाड़ली बहनों को 10 हजार हर महीने का सपना पूरा होगा। लाड़ली बहनों की आय 10 हजार रुपए प्रति माह करने के लिए बहुत सारे प्रयास किए जाएंगे। उनको उद्योग से जोड़ा जाएगा जिनमें कपड़े बनाने का कार्य, खाने के पैकेट, पोषण आहार बनाने का कार्य सहित अन्य कार्य शामिल रहेंगे। ऐसे में लाड़ली बहनों में आय में वृद्धि हो जाएगी और वह अपना गुजर-बसर आसानी के साथ कर सकेंगी।

आवास का भी मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की महिलाओं को आवास योजना का लाभ मिलेगा, जिनके पास जमीन नहीं है उन्हें जमीन भी उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि लाड़ली बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेण्डर उपलब्ध होगा। यह केवल उज्जवला योजना के लिए लागू नहीं होगा। यह सभी लाड़ली बहनों को लागू किया जाएगा।

Next Story