मध्यप्रदेश

होली से पहले कर्मचारियों को खुश कर मुख्यमंत्री शिवराज ने किया निराश, जानिए!

होली से पहले कर्मचारियों को खुश कर मुख्यमंत्री शिवराज ने किया निराश, जानिए!
x
होली को सिर्फ एक दिन बचे है. ऐसे में शिवराज सिंह चौहान ने कर्मचारियों को निराश कर दिया है.

Rewa Riyasat, नई दिल्ली: इस वर्ष की होली मध्य प्रदेश के कर्मचारियों की फीकी रहने वाली है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि अभी तक सरकार ने कर्मचारियो को भरोसा दिया था कि एरियर की दूसरी किस्त होली के पहले दे दी जायेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। इसके पीछे सरकार एक विशेष कारण बता रही है। बताया जाता है कि एरियर के दूसरी किस्त के भुगतान में आईएफएमआईएस पोर्टल से बिल जनरेट नहीं हो पा रहा है। ऐसे में मजबूरन कर्मचारियों को उसके एरियर के दूसरे किस्त का भुगतान नही कर पा रही है।

मिल चुकी है पहली किस्त

जानकारी के अनुसार कर्मचारियों की रोकी गई वेतन वृद्धि जारी करने का निर्णय लिया गया। जिसकी पहली किस्त का भुगतान अक्टूबर के महीने में कर दिया गया। उस समय यह कहा गया था कि दूसरी किस्त का भुगतान मार्च माह के शुरूआती दिनों में कर दिया जायेगा। लेकिन आईएफएमआईएस पोर्टल से बिल जनरेट नहीं पाने की वजह से दूसरी किस्त का भुगतान नहीं हो पाया है।


कई विभागों में नहीं मिला वेतन

कर्मचारी संगठनों से जुडे लोगां ने बताया है कि कई विभागों में बजट की कमी से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है। वहीं आईएफएमआईएस पोर्टल से बिल जनरेट नहीं होने से ऐरियर का भुगतान भी नहीं हुआ है। ऐसे में रंगों का त्यौहार होली कर्मचारियों की फीकी रहने वाली है।

कर्मचारी संगठनों की मांग

बेतन न मिलने तथा एरियर की दूसरी किस्त का भुगतान न होने कर्मचारी परेशान हैं। इस आशय की जानकारी देते हुए तृतीय वर्ग कर्मचारी संध के प्रदेश अध्यक्ष ओपी कटियार तथा महामंत्री लक्ष्मीनारायण शर्मा ने संचालक कोष एवं लेखा से मुलाकात कर कहा है कि बिल जनरेट कर कर्मचारियों को राहत पहुचांई जाय। इसके लिए जो भी जरूरी कदम हो उठाये जायें लेकिन कर्मचारियों को राहत दें।

Next Story