मध्यप्रदेश

एमपी में Old Pension Scheme को लेकर आई बड़ी खबर, इन कर्मचारियों पर लागू होगी OPS, फटाफट जाने

एमपी में Old Pension Scheme को लेकर आई बड़ी खबर, इन कर्मचारियों पर लागू होगी OPS, फटाफट जाने
x
Old Pension Scheme In MP: पुरानी पेंशन योजना की मांग धीरे-धीरे तेज होती जा रही है.

Old Pension Scheme In MP: पुरानी पेंशन योजना की मांग धीरे-धीरे तेज होती जा रही है। एक और जहां देश के कई प्रदेशों में पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है। वही बचे हुए अन्य प्रदेश तथा केंद्रीय कर्मचारी भी पुरानी पेंशन योजना की मांग करने लगे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना को लेकर एक बड़ी बात सामने आ रही है। वर्ष 2023 में चुनाव होने हैं। ऐसे में विपक्ष के नेता कमलनाथ ने घोषणा करते हुए कहा है कि वह सत्ता में आने पर पुरानी पेंशन योजना को लागू करेंगे।

कांग्रेस शासित प्रदेश दे रहे OPS

पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को लेकर बहस छिड़ी हुई है। केंद्र से लेकर राज्यों के कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना ओपीएस लागू करने की मांग कर रहे हैं। देखा जाए तो देश के जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। वहां पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है। उदाहरण स्वरूप छत्तीसगढ़, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश तथा गैर कांग्रेस पार्टी वाली पंजाब में भी पुरानी पेंशन योजना लागू है।

मध्यप्रदेश में भी लागू होगी पुरानी पेंशन योजना Old Pension Scheme

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे और विपक्ष के नेता कमलनाथ ने ऐलान कर दिया है कि वह सत्ता में वापसी करते हैं तो पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे। वर्ष 2023 के आखिर में मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे मे शायद कमलनाथ का यह मानना है कि अगर प्रदेश के कर्मचारी पुरानी पेंशन चाहते होंगे तो अवश्य ही उनका सपोर्ट करेंगे।

हाईकोर्ट ने दिया है आदेश

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के सभी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना बहाल करने दिल्ली हाईकोर्ट ने यह निर्णय लिया है। अदालत ने केंद्र सरकार को इसे बहाल करने का निर्देश जारी किया है। साथ ही 8 हफ्ते का समय निर्धारित कर दिया है।

Next Story