मध्यप्रदेश

खुशखबरी! एमपी में 2023 के अगस्त तक होगी 1 लाख 12 हजार पदों पर भर्ती, प्रक्रिया प्रारंभ

खुशखबरी! एमपी में 2023 के अगस्त तक होगी 1 लाख 12 हजार पदों पर भर्ती, प्रक्रिया प्रारंभ
x
MP Govt job Vacancy 2023: एमपी में अगले साल अगस्त माह तक में 1 लाख 12 हजार 724 सरकारी रिक्त पदां को भरे जाएंगे.

Rewa Desk: एमपी में अगले साल अगस्त माह तक में 1 लाख 12 हजार 724 सरकारी रिक्त पदां को भरे जाएंगे। इन रिक्त पदों को भरने की प्रकिया सरकार द्वारा प्रारंभ कर दी गई है। ये पद अगले साल भरे जाएंगे। करीब 60 हजार पदां को भरने जीएडी द्वारा प्रक्रिया की जा रही है। गौरतलब है कि प्रथम श्रेणी के 1721, द्वितीय श्रेणी के 20728, तृतीय श्रेणी के 82879 और चतुर्थ श्रेणी के 9091 विभिन्न विभागां में पद रिक्त हैं। इन पदों को भरने के लिए वित्त विभाग से मंजूरी ले ली गई है। जीएडी के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी मुख्यमंत्री की समीक्षा में दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने समीक्षा बैठक में कहा कि युवाओं को रोजगार आज की सबसे बड़ी जरूरत है। रोजगार सरकारी क्षेत्र में हो या निजी क्षेत्र में योग्यतानुसार कार्य मिल जाए यह बहुत जरूरी है।

MP Govt job Vacancy 2023 सेवाओं में आने से युवाओं में स्वभाविक रूप से उत्साह का संचार होता है। पर्याप्त अमले से संस्थानों और विभागों की कार्यप्रणाली भी सहज और आसान हो जाती है। उन्होने कहा कि प्रति माह रोजगार दिवस के फलस्वरूप बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार प्राप्त हो रहा है। औद्योगिक संस्थानां में स्थानीय युवाओं की सेवाएं लेने को महत्व दिया जा रहा है। राज्य सरकार सरकारी विभागों में रिक्त पदां को भरने दृढ़ संकल्पित है। इसी संकल्प की पूर्ति के लिए अभियान संचालित कर शासकीय विभागों में रिक्त पद भरे जा रहे हैं।

स्वरोजगार पर बातचीत

MP Govt job Vacancy 2023 प्रदेश में स्वरोजगार के क्षेत्र में किए जा रहे प्रयासों की भी बैठक में चर्चा हुई। सीएम ने कहा कि प्रतिमाह तीन लाख लोगों को रोजगार अवसरों से जोड़ने के प्रयासों में सफलता मिली है। प्रतिमाह रोजगार दिवस का आयोजन हो रहा है। साथ ही नवीन निवेश के आने की रफ्तार बढ़ी है। यह पहली बार हुआ है कि मप्र में शासकीय और निजी क्षेत्र में इतने अधिक पद भरे जा रहे हैं।

गृह विभाग में ही 6 हजार पदों पर नियुक्ति

सीएम ने कहा कि शासकीय विभागों में अकेले गृह विभाग में ही 6 हजार आरक्षक पदों पर नियुक्ति देने की पहल हुई है। प्रयास यह है कि किसी एक दिन सभी को समारोह में नियुक्ति पत्र प्रदा किया जाए

Next Story