मध्यप्रदेश

एमपी में राशन की दुकान खोलने का सुनहरा मौका, 17 मार्च कर सकते हैं आवेदन, फटाफट से जानें पूरी प्रक्रिया

Ration Card 2023 Latest Update
x
MP Ration Dukan Online Application 2023: मध्य प्रदेश में राशन की दूकान खोलने की इच्छा रखने वालो के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है।

MP Ration Dukan Online Application 2023: मध्य प्रदेश में राशन की दूकान खोलने की इच्छा रखने वालो के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें की भोपाल जिले में शासकीय उचित मूल्य दुकान विहीन ग्राम पंचायतों में नवीन शासकीय उचित मूल्य दुकान खोलने के लिए ऑनलाइन आवेदन अब 17 मार्च 2023 तक किए जा सकेंगे। पात्र संस्थाएं अवकाश के दिवस में भी ऑनलाईन आवेदन कर सकती हैं । पूर्व में ऑनलाईन आवेदन करने की तिथि 16 फरवरी 2023 थी ।

खाद्य आपूर्ति नियंत्रक मालाकार ने बताया कि पात्र संस्थाओं से उचित मूल्य दुकान विहीन ग्राम पंचायतों में नवीन उचित मूल्य दुकान खोलने की प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाना है।

मालाकार ने बताया कि हुजूर विकासखंड में उचित मूल्य दुकान विहीन ग्राम पंचायत पाटनिया, समसगढ़, डोब, महाबडिया,छापरी, बिशनखेड़ी, गुराडिया और पिपलियारानी में नवीन शासकीय मूल्य उचित दुकान खोली जानी है। इन ग्राम पंचायतों में उचित मूल्य की दुकान के लिए एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है ।

मालाकार ने बताया कि ऐसी संस्था जिनका पंजीयन उचित मूल्य दुकान आवंटन के लिए आवेदन दिनांक से एक वर्ष न होने पर, ऐसी संस्था दुकान आवंटन के लिए पात्र नहीं होगी। उन्होंने बताया कि पात्र संस्थाएं ग्राम पंचायतों में नवीन शासकीय उचित मूल्य दुकान खोलने के लिए ऑनलाइन आवेदन विभाग की वेबसाइट https//rationmirtra.nic.on/newshop/Public/EstCmpRegistration.aspx पर कर सकती हैं । दुकान आवंटन संबंधी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है ।

Next Story