मध्यप्रदेश

MP में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, प्रदेश के 52 जिलो में होगी भर्ती

MP NHM Vacancy 2022
x
MP NHM Vacancy 2022: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में 78 पदों पर भर्ती निकली है।

MP NHM Vacancy 2022, Madhya Pradesh NHM Bharti 2022: पूर्व में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत फिजियोथैरेपिस्ट के लिए 34 पद निकाले गए थे। जिनमें भर्ती की प्रक्रिया एनएचएम द्वारा शुरू करनी थी लेकिन हाल के दिनों में इन पदों को बढ़ाकर 78 कर दिया गया है। यह भर्ती 1 वर्ष के लिए संविदा पर होगी। जिसमें सेलेक्ट हुए फिजियोथैरेपिस्ट के कार्य कुशलता को देखते हुए आगे की संविदा अवधि बढ़ाई जाएगी। इसके लिए एनएचएम द्वारा बीच-बीच में कर्मचारियों के कार्य कुशलता का मूल्यांकन भी करता है।

MP NHM Vacancy 2022: हर जिला अस्पताल में होगी पदस्थापना

MP NHM Physiotherapist Vacancy 2022: हड्डी एवं जोड़ों के दर्द से परेशान लोगों की समस्या को देखते हुए प्रदेश सरकार हर जिला अस्पताल में एक महिला और एक पुरुष फिजियोथेरेपिस्ट पदस्थ करने जा रही है। इसके लिए एनएचएम द्वारा भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। जिनमें सफल हुए फिजियोथैरेपी सेंटर की स्थापना प्रदेश के हर जिला चिकित्सालय में करने की योजना है।

छोटे शहरों में नहीं मिलते फिजियोथैरेपिस्ट

जोड़ों के दर्द से संबंधित बीमारी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन हालत यह है कि छोटे जिला मुख्यालयों में भी फिजियोथेरेपिस्ट चिकित्सकों का अभाव है। ऐसे में सरकार जिला चिकित्सालय में फिजियोथैरेपिस्ट पदस्थ कर अलग-अलग महिला और पुरुषों को फिजियोथैरेपी की सेवा देने जा रही है।

15 जिला अस्पताल में है पदस्थ

जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 15 जिला चिकित्सालय में फिजियोथैरेपिस्ट पदस्थ हैं। जिनके माध्यम से लोगों को फिजियोथैरेपी की सेवा मिल रहे थे। लेकिन कई ऐसे शहर भी हैं जहां न तो निजी तौर पर फिजियोथेरेपिस्ट उपलब्ध है और ना ही शासकीय अस्पतालों में फिजियोथैरेपिस्टो की पदस्थापना की गई है। लेकिन इसकी महती आवश्यकता को देखते हुए सरकार ने इस ओर कदम बढ़ाया है।

Next Story