मध्यप्रदेश

एमपी में सरकारी नौकरी की लगी झड़ी, इन विभागों में निकली ताबड़तोड़ भर्ती, फटाफट करे अप्लाई

MP Government Job Latest Updates
x
मध्य प्रदेश में इस समय भर्ती का दौर जारी है। कहने का मतलब यह है कि अगर कोई बेरोजगार नौकरी के लिए परेशान है तो उसके लिए सुनहरा मौका है।

मध्य प्रदेश में इस समय भर्ती का दौर जारी है। कहने का मतलब यह है कि अगर कोई बेरोजगार नौकरी के लिए परेशान है तो उसके लिए सुनहरा मौका है। क्योंकि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा समूह दो और उप समूह 3 स्वच्छता निरीक्षक तथा समकक्ष के 344 पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। बहुत जल्दी आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके पश्चात 21 नवंबर से 5 दिसंबर के बीच ऑनलाइन माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार शासकीय नौकरी करना चाहते हैं वह आवेदन कर इस सुनहरे मौके का लाभ ले सकते हैं।

क्या है आयु सीमा

बताई गई उक्त भर्ती के लिए 18 से 40 वर्ष के बीच के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। मान्य वर्ग के लिए निश्चित किया गया है। वही अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को शासकीय नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

साथ ही बताया गया है कि परीक्षा शुल्क के रूप में आवेदकों को 500 रुपए अनारक्षित वर्ग के लिए निर्धारित किया गया है। वही अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को मात्र 250 रुपए जमा करने होंगे।

विधानसभा में भी है भर्ती

प्रदेश विधानसभा में भी असिस्टेंट ग्रेड 3 स्टेनोग्राफर और सिक्योरिटी गार्ड के 55 पदों पर भर्ती की जानी है इच्छुक उम्मीदवार 10 नवंबर से आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता मात्र 12वीं पास है वही उम्र सीमा सामान्य वर्ग के लिए 18 से 40 वर्ष। अनारक्षित वर्ग के लिए नियमानुसार छूट मिल जाएगी। बताया गया है कि असिस्टेंट ग्रेड 3 के लिए 40 पद, सिक्योरिटी गार्ड के 13 और स्टेनो टाइपिस्ट के लिए 2 पर भर्ती की जानी है।

जल निगम में निकले 48 पद

मध्य प्रदेश जल निगम में मैनेजर पद के लिए 48 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है इसके लिए 7 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल या फिर इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। साथ में गेट 2020-21 या 22 पास होना आवश्यक है। इसके संबंध में बताया गया है कि अभ्यर्थी की उम्र 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए फीस निर्धारित कर दी गई है। अनारक्षित और ओबीसी वर्ग को ढाई सौ रुपए तथा एससी और एसटी को भी ढाई 100 की फीस जमा करनी होगी।

Next Story