मध्यप्रदेश

MP Government Job 2022: 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका, एमपी के इस विभाग में जल्द होगी 760 पदों पर भर्ती

MP Government Job Latest Updates
x
MP Government Job 2022: मध्य प्रदेश सरकार रेस्ट हाउस और सर्किट हाउस में अब आम आदमियों के ठहरने उनके खाने-पीने आदि की व्यवस्था करने जा रही है।

MP Government Job 2022: मध्य प्रदेश सरकार रेस्ट हाउस और सर्किट हाउस में अब आम आदमियों के ठहरने उनके खाने-पीने आदि की व्यवस्था करने जा रही है। पहले जिस स्थान पर केवल वीआईपी और वीवीआईपी लोग ठहरा करते थे अब वहां आम आदमियों के लिए भी उपलब्ध होगा। इसके लिए सरकार एक बड़ी तैयारी में लगा हुआ है। रेस्ट हाउस और सर्किट हाउस में अलग से तैयारी करने की योजना चल रही है।

बन रही भर्ती की रूपरेखा

सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस में कई पदों पर भर्ती भी की जाएगी। जिसकी रूपरेखा लगभग तैयार हो चुकी है। जानकारी के अनुसार 95 रेस्ट हाउस और सर्किट हाउस में प्रत्येक में 1 खानसामा, 1 केयरटेकर, 1 अटेंडर सह वेटर और एक क्लीनर की भर्ती की जायेगी। ऐसे में कुल 760 कर्मचारी तैनात होंगे।

बताया गया है कि 39 रेस्ट हाउस के लिए भी विभिन्न पदों पर कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए विभाग द्वारा तैयारी की जा रही है। साथ ही बताया गया है कि चौकीदार और माली की भर्ती की जानी है। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग का कहना है कि विभाग में कार्यरत कर्मचारियों से इनकी पूर्ति की जाएगी।

यह बात अलग है कि अभी इस भर्ती के संबंध में विभाग द्वारा कोई नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है। लेकिन कर्मचारियों की आवश्यकता को पूरी करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा अवश्य भर्ती की जाएगी। यह बात अलग है कि की जाने वाली यह भर्ती संविदा या दैनिक वेतन भोगी हो सकती है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story