मध्यप्रदेश

एमपी की एक बस में मिला 38 लाख रुपए का सोना, हिरासत में ड्राइवर व क्लीनर

Sanjay Patel
1 May 2023 8:57 AM GMT
एमपी की एक बस में मिला 38 लाख रुपए का सोना, हिरासत में ड्राइवर व क्लीनर
x
MP News: मध्यप्रदेश में सोने की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी जहां हाल ही में पुलिस ने ट्रेन से सोना बरामद किया था तो वहीं अब बस में सोना पाया गया है।

मध्यप्रदेश में सोने की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी जहां हाल ही में पुलिस ने ट्रेन से सोना बरामद किया था तो वहीं अब बस में सोना पाया गया है। जिसकी कीमत लगभग 38 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस को शंका है कि जीएसटी चोरी कर सोने की तस्करी की जा रही थी। मामले में पुलिस ने ड्राइवर और क्लीनिक को हिरासत में लिया है। स्पेशल टीम मामले की जांच में जुट गई है।

बस में मिला 670 ग्राम सोना

एमपी इंदौर से टीकमगढ़ गई महाकाल ट्रेवल्स की बस से पुलिस ने सोना जब्त किया है। बस रविवार रात इंदौर से रवाना हुई थी। सोमवार को सुबह बस टीकमगढ़ के पुराने बस स्टैण्ड पर पहुंची। जैसे ही बस स्टैण्ड पर पहुंची पुलिस टीम द्वारा बस को घेर लिया गया। जब बस की तलाशी ली गई तो मौके पर डिब्बे मिले। पुलिस ने जब डिब्बा खोला तो उसमें सोना पाया गया। पुलिस को बस में सोने की तस्करी किए जाने की सूचना दी गई थी। जिस पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी। महाकाल ट्रेवल्स की बस से पुलिस द्वारा 670 ग्राम सोना जब्त किया गया है जिसकी कीमत 38 लाख रुपए बताई गई है।

सोना तस्करी की आशंका

बस में अलग-अलग रखे गए डिब्बों से पुलिस ने सोना बरामद किया है। पुलिस को शंका है कि जीएसटी चोरी कर सोने की तस्करी को अंजाम दिया जा रहा था। मामले में ड्राइवर और क्लीनिक को पुलिस ने हिरासत में लिया है। स्पेशल टीम द्वारा मामले की जांच की जा रही है। सोना मंगवाने वाले व्यापारियों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। इसके साथ ही इनकम टैक्स विभाग भी जांच में जुट गया है। पुलिस और इनकम टैक्स विभाग इस बात का पता लगाने में जुटा हुआ है कि आखिर सोना किसका है।

इनका कहना है

इस संबंध में टीकमगढ़ एसपी रोहित काशवानी के मुताबिक महाकाल ट्रेवल्स की बस से पुलिस ने 670 ग्राम सोना जब्त किया है। मामले में ड्राइवर और क्लीनर को हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है कि इंदौर में उनको किसने सोने की डिलीवरी दी है और टीकमगढ़ में किन-किन व्यापारियों ने यह सोना मंगवाया था। जब्त किए गए सोने की कीमत 38 लाख रुपए है। उनका कहना है कि व्यापारियों के नाम का खुलासा जल्द किया जाएगा।

Next Story