मध्यप्रदेश

जबलपुर की ट्रेन से बरामद हुआ ₹1.25 करोड़ का सोना, हिरासत में दो संदिग्ध

Sanjay Patel
29 April 2023 11:26 AM GMT
जबलपुर की ट्रेन से बरामद हुआ ₹1.25 करोड़ का सोना, हिरासत में दो संदिग्ध
x
MP News: मध्यप्रदेश में एक ट्रेन से गोल्ड बरामद किया गया है। जिसकी कीमत 1.25 करोड़ रुपए बताई गई है। इसके साथ ही दो संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है।

मध्यप्रदेश में एक ट्रेन से गोल्ड बरामद किया गया है। जिसकी कीमत 1.25 करोड़ रुपए बताई गई है। इसके साथ ही दो संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। ट्रेनों में सोना और रुपयों को अवैध रूप से हवाला के जरिए लाने और ले जाने के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

पकड़ा गया 1 किलो 750 ग्राम सोना

एमपी के जबलपुर में एक बार फिर ट्रेन से 1 किलो 750 ग्राम सोना पकड़ा गया है। जिसकी कीमत लगभग 1.25 करोड़ रुपए बताई गई है। यह कार्रवाई रेल सुरक्षा बल (आरपीएफ) और आयकर विभाग ने मिलकर की। यह सोना हावड़ा से जबलपुर आई शक्तिपुंज एक्सप्रेस से बरामद किया गया है। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछतांछ की जा रही है। जानकारी के अनुसार आरपीएफ पोस्ट जबलपुर पर इनकम टैक्स रेवेन्यू विभाग से अधिकारी पहुंचे और शक्तिपुंज एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 11448 पर गुप्त रूप् से कार्रवाई करने आरपीएफ पोस्ट जबलपुर से संपर्क साधा। जिसके बाद शनिवार दोपहर जबलपुर पहुंची ट्रेन की घेराबंदी कर यह कार्रवाई की गई।

संदिग्धों से पूछताछ जारी

कार्रवाई के दौरान उप निरीक्षक सुनीता जाट स्टाफ ने आयकर टीम के साथ स्टेशन पर घेराबंदी की। इस दौरान ट्रेन के बी-02 कोच से दो संदिग्धों को पकड़ा गया। हिरासत में लिए गए दोनों लोगों ने स्वीकार किया कि उनके द्वारा ही हावड़ा से जबलपुर तक उक्त गाड़ी से सोना लेकर आए हैं। उनके कब्जे से बाजार की कीमत के अनुसार 1.25 करोड़ रुपए का सोना पाया गया है। दोनों को आयकर विभाग की राजस्व टीम को अग्रिम कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया है। जिसके आगे की पूछताछ करने में आयकर विभाग की टीम जुटी हुई है। सूत्रों की मानें तो पकड़े गए लोग व्यापारी का सोना बता रहे हैं फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। सोना के साथ पकड़े गए संदिग्धांे के नाम फैज अहमद और जमील अहमद बताए गए हैं। यह दोनों जबलपुर के ही निवासी हैं।

Next Story