मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश में अगले महीने से मिलेगा नि:शुल्क राशन, पढ़ ले जरूरी खबर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
मध्यप्रदेश में अगले महीने से मिलेगा नि:शुल्क राशन, पढ़ ले जरूरी खबर
x
मध्यप्रदेश में अगले महीने से मिलेगा नि:शुल्क राशन, पढ़ ले जरूरी खबर मध्यप्रदेश : खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहू

मध्यप्रदेश में अगले महीने से मिलेगा नि:शुल्क राशन, पढ़ ले जरूरी खबर

मध्यप्रदेश : खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री बिसाहू लाल सिंह ने कहा कि 37 लाख लोगों को इस माह के अंत तक नि:शुल्क राशन पर्ची उपलब्ध करवाई जायेगी। राशन पर्ची नहीं होने के कारण ये लोग शासन की योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे थे।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप प्रदेश में अगले माह से सभी को राशन उपलब्ध करवाया जायेगा।राशन पर्ची बनाने का काम इस माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जायेगा। सभी कलेक्टर्स को इस संबंध में निर्देशित किया गया है कि वे इस कार्य को 31 अगस्त तक आवश्यक रूप से पूरा कर लें, जिससे अगले माह से हितग्राहियों को राशन पर्ची के आधार पर राशन उपलब्ध करवाया जा सके।

मध्यप्रदेश की सरकार का बड़ा ऐलान, किसी भी शहर में नहीं दिखना चाहिए कचरा नहीं तो होगा ये….

वन नेशन-वन राशन कार्ड - खाद्यान्न वितरण

खाद्य मंत्री श्री सिंह ने बताया कि वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना के अंतर्गत मध्यप्रदेश का श्रमिक यदि प्रदेश के बाहर काम करना चाहता है तो उसे प्रदेश के बाहर खाद्यान्न उपलब्ध कराया जायेगा।इसके लिए उसे संबंधित जिले के कलेक्टर कार्यालय में अपना पंजीकरण कराना होगा, जिससे उसे वांछित स्थान पर खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा सके।

वेयर हाऊस निर्माण में सशुल्क विभागीय एक्सपर्ट मिल सकेंगे

बैठक में संचालक खाद्य श्री तरूण पिथोड़े ने बताया कि विभाग वेयर हाऊस के निर्माण के संबंध में अशासकीय व्यक्ति को विभागीय एक्सपर्ट उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करेगा। इस सुविधा का लाभ संबंधित व्यक्ति अथवा संस्था एक निश्चित शुल्क जमाकर ले सकेगी। वेयर हाऊस के क्षेत्र में काम करने वालों को मदद मिलेगी। विभागीय बैठक में प्रमुख सचिव खाद्य श्री फैज़ अहमद किदवई, संचालक खाद्य श्री तरूण पिथोड़े एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इंदौर में Boyfriend के साथ Live In Relationship में रह रही दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड ने किया सुसाइड, प्रेमी के खिलाफ FIR

रीवा: दस्तावेजों का सत्यापन के लिए कालेजों में उमडी भीड़, कियोस्क सेंटर पैसे कमाने के लिए नही कर रहें ऑनलाइन सत्यापन

CM SHIVRAJ का बड़ा ऐलान, अब रोजगार मांगने वाले युवक खुद देंगे रोजगार, मध्यप्रदेश में होने वाला है ये काम…

[signoff]
Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story