मध्यप्रदेश

Free Laptop Yojana In MP 2023: बड़ा ऐलान! सभी के अकाउंट में ₹25000 ट्रांसफर, ऐसे चेक करे...पेमेंट आया या नहीं?

Free Laptop Yojana In MP 2023
x

Free Laptop Yojana In MP 2023

Free Laptop Yojana In Madhya Pradesh 2023: मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) छात्र-छात्राओं के लिए कई तरह की योजनाए चला रही है.

Free Laptop Yojana In MP 2023 | Free Laptop Yojana In Madhya Pradesh 2023 | Free Laptop To MP Students: मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) छात्र-छात्राओं के लिए कई तरह की योजनाए चला रही है. MP Free Laptop Yojana का लाभ मध्य प्रदेश के 12वीं बोर्ड में 75% या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सरकार द्वारा लैपटॉप खरीदने के लिए ₹25000-₹25000 की वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है. एमपी फ्री लैपटॉप योजना (Madhya Pradesh Free Laptop Yojana) में कुल 78641 छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25000 अकाउंट में भेज दिए गए है. आपके अकाउंट में पैसे आ गए है या नहीं? आप इस लेख के माध्यम से चेक कर सकते है.

MP Free Laptop Yojana Kya Hai | Madhya Pradesh Free Laptop Yojana Kya Hai

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा Free Laptop Yojana के तहत ये राशि इस लिए भेजी जाती है. ताकि छात्र-छात्राओं की पढाई में किसी भी तरह की कोई भी बाधा न आये. छात्र अपने लिए लैपटॉप खरीद सकें जिससे उन्हें पढ़ाई करने में आसानी हो. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा की हमारी सरकार ने प्रदेश के बच्चो के लिए साईकिल, यूनिफार्म, पाठ्यपुस्तक की व्यवस्था हमेशा के लिए कर दी है.

MP Free Laptop Yojana 2023 | Madhya Pradesh Free Laptop Yojana 2023

सरकार के पास सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 12वीं लैपटॉप के छात्रों का डेटा मौजूद था. कक्षा के विद्यार्थियों को निःशुल्क लैपटॉप वितरित किया गय. शिक्षा विभाग द्वारा एमपी निःशुल्क लैपटॉप योजना का वितरण किया गया. जिसमें 12वीं में 75% अधिक अंक प्राप्त करने वाले मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के! सभी विद्यार्थियों को निःशुल्क लैपटॉप वितरित किया गया.

MP Free Laptop Yojana Ki Payment Status Kaise Check Kare | Madhya Pradesh Free Laptop Yojana Payment Status Check

स्टेप 1 सबसे पहेल आपको निचे दिए गए लिंक/बटन पर क्लिक करके MP Laptop Distribution Scheme की ऑफिसियल वेबसाइट https://shikshaportal.mp.gov.in/Laptop/Default.aspx पर जाइए.

स्टेप 2 ऊपर तिन लाइन/डॉट पर क्लिक कर मेनू खोलिए और मेनू दिए गए ऑप्शन ई-भुगतान की स्थिति पर क्लिक कीजिये.

स्टेप 3 आगे आपके सामने जो पेज खुलेगा उसमे अपने भुगतान की स्थिति देखें वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है. जैसा निचे फोटो में है.

स्टेप 4 अब आपको अपना 12वीं क्लास का रौल नंबर डालना है और आपने किस वर्ष परीक्षा पास की थी यह सेलेक्ट करना है उसके बाद Get Details of Meritorious Student पर क्लिक कीजिये. जैसा निचे फोटो में है.

स्टेप 5 क्लिक करते ही आपके सामने एमपी लैपटॉप योजना पेमेंट स्टेटस खुल कर आ जायेगा, जहाँ पर आपको आपकी सभी जानकारी के साथ-साथ बैंक डिटेल्स और Payment Status भी देखने को मिल जायेगा, जैसा निचे फोटो में है.

स्टेप 6 यहाँ से आपको पता चल जायेगा की MP Free Laptop Yojana का 25 हजार रूपया आपके बैंक अकाउंट में आया है की नहीं और आया है तो किस बैंक अकाउंट में आया है.

Next Story