मध्यप्रदेश

भाजपा से मोहभंग: कांग्रेस में शामिल हुए एमपी के पूर्व मंत्री दीपक जोशी और दतिया के पूर्व विधायक, PCC चीफ कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

भाजपा से मोहभंग: कांग्रेस में शामिल हुए एमपी के पूर्व मंत्री दीपक जोशी और दतिया के पूर्व विधायक, PCC चीफ कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता
x
पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र दीपक जोशी आज कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए भोपाल स्थित पीसीसी दफ्तर पहुंच रहें हैं.

इस साल मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. लेकिन उसके पहले ही भारतीय जनता पार्टी को बड़े झटके लग रहें हैं. शनिवार को दतिया से भाजपा के पूर्व विधायक राधेलाल बघेल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. MP PCC चीफ कमलनाथ ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है. इसके ठीक बाद पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कांग्रेस की सदस्यता ली है.

दीपक जोशी पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे कैलाश जोशी के बेटे हैं. उनके साथ शनिवार को दतिया जिले से विधायक रहे राधेलाल बघेल भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए.

दीपक जोशी ने कहा, जन संघ के चुनाव चिह्न दीपक को बीजेपी ने अपनी विचारधारा के साथ कहीं न कहीं विलोपित कर दिया. इसीलिए आज मैं कांग्रेस के साथ हूं. BJP के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव से मुलाकात के सवाल पर बोले- मैंने कल शाम 5 से 7 बजे तक 2 घंटे और रास्ता देखा, लेकिन मुझे कोई निराकरण नहीं मिला. मेरी विरासत ईमानदारी की है, उस पर मैं चलूंगा और निरंतर रहूंगा. शिवराज जी भले छोटा भाई मानते हों, लेकिन वे मेरे बड़े भाई कभी नहीं हैं. बहुत बदल गए हैं. उनको जिस प्रकार का काम करना चाहिए, वह काम नहीं कर पा रहे हैं.

जोशी ने कहा, आज मध्यप्रदेश भ्रष्टाचार का गढ़ बन चुका है. नेताओं की स्थिति यह है कि कार्यकर्ता उनसे मिल नहीं सकते. आज पार्टी को एक हाईटेक पार्टी के साथ एक ऐसी पार्टी का लेवल दे दिया, जिसमें सामान्य कार्यकर्ता उन तक पहुंच नहीं सकता. कमलनाथ ने कहा, दीपक जोशी ने मुझसे कहा कि मैं कोई टिकट नहीं चाहता. मुझे बहुत ताज्जुब हुआ. जोशी जैसे सच्चाई का साथ देने वाले और लोगों को भी मैं आमंत्रित करता हूं.

दीपक जोशी अपने समर्थकों के साथ सुबह देवास से भोपाल के लिए रवाना हुए थे. वे भोपाल के पीसीसी दफ्तर पहुंचकर कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं. इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ भी मौजूद रहेंगे.

पूर्व मंत्री दीपक जोशी के साथ बड़ी संख्या में भाजपा और जनसंघ से जुड़े कार्यकर्ता शामिल हैं. इनमें से कुछ सरपंच, उपसरपंच हैं और कुछ लंबे समय से भाजपा के प्रति समर्पित रहें हैं.

जोशी के साथ भाजपा के पूर्व कार्यालय मंत्री संजीव आचार्य, पूर्व मंडल अध्यक्ष पवन सिंह, पूर्व एल्डरमैन प्रवीण श्रीवास्तव और ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में भाजपा नेता भोपाल के लिए रवाना हुए हैं. ये सभी दीपक जोशी के समर्थक हैं और आज कांग्रेस ज्वाइन करने वाले हैं.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story