मध्यप्रदेश

MP में कांग्रेस के पूर्व विधायक-सांसद भाजपा में शामिल: संजय शुक्ला, सुरेश पचौरी समेत 4 ने BJP की सदस्यता ली, विजयवर्गीय बोले- 'तेरी गाली सुनी, अब तेरे को ही ले रहा हूं'

MP में कांग्रेस के पूर्व विधायक-सांसद भाजपा में शामिल: संजय शुक्ला, सुरेश पचौरी समेत 4 ने BJP की सदस्यता ली, विजयवर्गीय बोले- तेरी गाली सुनी, अब तेरे को ही ले रहा हूं
x
लोकसभा चुनाव के पहले मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। मालवा के दो करोड़पति पूर्व विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल समेत चार नेताओं ने भोपाल में भाजपा की सदस्यता ले ली।

लोकसभा चुनाव के पहले मध्यप्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। मालवा के दो करोड़पति पूर्व विधायक इंदौर एक से संजय शुक्ला और देपालपुर के विशाल पटेल समेत कांग्रेस के चार दिग्गज नेताओं ने भोपाल में भाजपा की सदस्यता ले ली। सभी को सीएम मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सदस्यता दिलाई है।

संजय शुक्ला, विशाल पटेल के अलावा प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुरेश पचौरी, धार के पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने भी बीजेपी जॉइन किया है।

यह लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। 2018 में विधायक निर्वाचित हुए संजय शुक्ला 2023 विधानसभा चुनाव में इंदौर-एक से कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ चुनावी मैदान में थे। लेकिन उन्हे हार का सामना करना पड़ा। संजय को हमेशा कैलाश विजयवर्गीय अपने घर का बच्चा बताते रहें हैं। संजय शुक्ला के पिता विष्णुप्रसाद शुक्ला बड़े भैया भाजपा के बड़े नेता रहें हैं और वे कैलाश विजयवर्गीय के राजनीतिक गुरु थे। विष्णुप्रसाद शुक्ला का पूरा परिवार भाजपा के साथ था। केवल संजय शुक्ला कांग्रेस में शामिल रहें और पार्षद के बाद कांग्रेस से विधायक बनें थे।

संजय शुक्ला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भी काफी करीबी मानें जाते हैं। वे महापौर का चुनाव भी लड़ चुके हैं। लेकिन इसमें भी उन्हे हार का सामना करना पड़ा था।

तेरी गाली सुनी और तेरे को ही लेना पड़ रहा है - कैलाश विजयवर्गीय

भोपाल में संजय शुक्ला को भाजपा का पत्ता पहनाते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने मज़ाकिया अंदाज में कहा, 'साले, तेरी गाली सुनी और तेरे को ही लेना पड़ रहा है।' आगे कहा कि इंदौर से एक और खेप आने वाला है। यह सुनकर संजय समेत मंच पर खड़े तमाम नेता हंस दिए। विजयवर्गीय ने भी ठहाका लगाया। इस हंसी ठिठौली का वीडियो वायरल है।

बता दें कि चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी शुक्ला ने भाजपा प्रत्याशी विजयवर्गीय को गुंडा बताया था। जब दोनों आमने-सामने हुए थे तो दोनों की तल्खी का वीडियो भी तब सामने आया था।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story